trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01312316
Home >>गया

Bihar News: कैमूर में भूमि विवाद को लेकर मारपीट, बिजली का करंट लगने से एक की मौत, परिवार में मचा कोहराम

जमीनी विवाद को लेकर कैमूर में एक युवक की जमकर मारपीट हुई. युवक संतोष सिंह ट्रैक्टर से खेत की जुताई कर रहा था. तभी उनके गांव के दर्जनों की संख्या में लोगों ने आकर उनके ट्रैक्टर को रोकने की कोशिश की और लाठी डंडे से प्रहार करने लगे. 

Advertisement
Bihar News: कैमूर में भूमि विवाद को लेकर मारपीट, बिजली का करंट लगने से एक की मौत, परिवार में मचा कोहराम
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 21, 2022, 11:49 AM IST

कैमूरः बिहार के कैमूर जिले के चांद थाना क्षेत्र में बीते शनिवार के दिन जमीनी विवाद को लेकर जमकर मारपीट हुई. यह मामला चांद थाना क्षेत्र के पिपरिया गांव का बताया जा रहे है. जहां 32 वर्षीय संतोष सिंह ट्रैक्टर से खेत की जुताई कर रहे थे. तभी उनके गांव के लोगों ने दर्जनों की संख्या में आकर उनके ट्रैक्टर को रोकने की कोशिश की और लाठी डंडे से प्रहार करने लगे. इस क्रम में संतोष सिंह ने इसका विरोध किया. लेकिन लोगों की संख्या काफी ज्यादा होने की वजह से हमलावर लगातार उन पर हमला करते रहे. 

परिजनों ने बताई मारने की साजिश 
वहीं खेत में एक बांस के खंभे से बिजली का करंट प्रवाहित तार भी लटका हुआ था जो लाठी और बांस चलने के दौरान टूट गया और जमीन पर गिर गया. युवक के शरीर में लिपट गया. करंट लगने से युवक की मौके पर मौत हो गई. वहीं मृतक के परिवार वालों ने थाने में 8 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई और मामले को मारपीट के साथ बांस के खंभे से लटक रहे करंट प्रवाहित तार को संतोष सिंह के शरीर के ऊपर गिराकर करंट लगा के जान से मारने की साजिश बताई. जिसमें मारपीट करने वाले दूसरे पक्ष के 8 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया.

करंट लगने से युवक की मौत
वहीं मृतक के भाई ने बताया कि हम लोगों का आपसी जमीन विवाद मात्र 31 डिसमिल का था. जो न्यायालय में चल रहा था. संतोष सिंह खेत में जुताई कर रहे थे. तभी दूसरे पक्ष के लोग 78 की संख्या में आए जो लाठी-डंडों से लैस थे. दूसरे पक्ष के लोग संतोष सिंह की लाठी-डंडे से पिटाई करने लगे और बगल से बांस के सहारे गुजर रहे बिजली की तार को उनके शरीर पर गिरा दिया. जिससे करंट लगने से उनकी मौत हो गई.

फरार लोगों की गिरफ्तारी में पुलिस कर रही छापेमारी 
वही चांद थाना प्रभारी संजय कुमार ने फोन पर बताया कि यह मामला शनिवार के दिन का है. दो परिवारों में भूमि विवाद का मामला है. एक पक्ष खेत में ट्रैक्टर से जुताई कर रहा था. दूसरा पक्ष वहां पहुंचकर जुताई रोकने का प्रयास करने लगा. इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट हुई. जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. जिसको हमने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और कानूनी कार्रवाई जारी है. 8 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है. जिसमें 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. बाकी फरार लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. 

(रिपोर्ट-मुकुल जायसवाल)

यह भी पढ़े- Jamshedpur Flood: लगातार बारिश से नदियां उफान पर, खनकाई और स्वर्ण रेखा नदी खतरे के निशान से 5 फीट ऊपर

Read More
{}{}