trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02142607
Home >>धनबाद

Mahashivratri 2024: देवघर में धूमधाम से निकलेगी शिव बारात, डीसी ने रूट लाइन का लिया जायजा

Mahashivratri 2024: देवघर शिव बारात को लेकर तैयारियां अपने अंतिम चरण में है. डीसी ने बारात के रूट लाइन का जाएजा लिया.

Advertisement
देवघर का विश्व प्रसिद्ध शिव बारात
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Mar 05, 2024, 09:11 PM IST

देवघर: देवघर का विश्व प्रसिद्ध शिव बारात को लेकर शिव बारात आयोजन समिति और जिला प्रशासन लेकर तैयारियों में जुट गया है. जिसको लेकर आज देवघर डीसी विशाल सागर, एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग अधिकारियों की टीम के साथ शिव बारात निकलने को लेकर रुट लाइन का निरिक्षण किया. जहां उन्होने रूट लाइन में सुरक्षा व्यवस्था व विधि-व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान डीसी ने शिव बारात के रूट लाइन को लेकर टावर चौक, आजाद चौक, झरना चौक, शिक्षा सभा चौक, चांदनी चौक होते हुए सिंह द्वार तक का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने का निर्देश दिया, ताकि शिव बारात देखने वाले भक्तों की सुविधा व सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित किया जा सके.

डीसी ने इसके साथ ही अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिये. डीसी ने समिति के साथ समन्वय स्थापित कर भव्य बारात निकालने की बात कही. इसके साथ ही डीसी ने शिव बारात के क्षेत्रों में विशेष रूप से साफ-सफाई व कचड़ा उठाव को लेकर सफाई टीम बनाने का निर्देश दिया, ताकि स्थल चिन्हित करते हुए सफाई टीम को प्रतिनियुक्त किया जा सके. वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर देवघर एसपी ने कहा कि पर्याप्त मात्रा में बारात रूट में पुलिस बालू और पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की जाएगी ताकि किसी भी तरह के उपद्र से निपटा जा सके.

इसके अलावा चोर, पॉकेटमार पर भी विशेष ध्यान रखा जाएगा. वहीं महिला पुलिस पदाधिकारी और पुलिस वालों की भी प्रतिनियुक्ति शिव बारात रूट में की जाएगी. बता दें कि बाबा बैद्यनाथ धाम में महाशिवरात्रि के अवसर पर हर साल बड़े ही धुमधाम से शिव बारात निकाली जाती है. इस अवसर पर लाखों की संख्या में बाबा के भक्तों की उपस्थिति रहती है. मिली जानकारी के अनुसार, इस बार काफी भव्य और आकर्षक बारात निकालने की तैयारी चल रही है. इस बारात में बॉलीवुड और भोजपुरी के कई बड़े एक्टर-ऐक्ट्रेस भी देखे जाएंगे.

इनपुट- विकाश राऊत

ये भी पढ़ें- IAS Transfer: झारखंड में 5 IAS इधर से उधर, विनय कुमार चौबे बने पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव

Read More
{}{}