trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01470236
Home >>धनबाद

कोडरमा के अनुमंडलीय अस्पताल का मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने किया भूमि पूजन

तकरीबन 33 करोड़ की लागत से इस अस्पताल का निर्माण किया जाना है. अस्पताल के भूमि पूजन के मौके पर उपायुक्त आदित्य रंजन, जिला परिषद अध्यक्ष रामधन यादव समेत अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे. 

Advertisement
कोडरमा के अनुमंडलीय अस्पताल का मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने किया भूमि पूजन
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 04, 2022, 05:35 PM IST

कोडरमा : कोडरमा के डोमचांच रेफरल अस्पताल परिसर में आज अनुमंडलीय अस्पताल का भूमि पूजन किया गया. बता दें कि इससे पहले 18 अक्टूबर को सीएम हेमंत सोरेन ने इस अस्पताल का शिलान्यास किया था. जबकि आज केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने भूमि पूजन किया है. यहां पर 50 बेड वाले अस्पताल का निर्माण किया जाएगा.

33 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा अस्पताल
बता दें कि तकरीबन 33 करोड़ की लागत से इस अस्पताल का निर्माण किया जाना है. अस्पताल के भूमि पूजन के मौके पर उपायुक्त आदित्य रंजन, जिला परिषद अध्यक्ष रामधन यादव समेत अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे. डोमचांच के रेफरल अस्पताल का भवन जर्जर हो जाने के बाद इसी परिसर में अतिरिक्त 50 बेड वाले अनुमंडल अस्पताल के निर्माण की स्वीकृति मिली थी. इस अस्पताल के बन जाने से डोमचांच के अलावे सतगावां और मरकच्चो प्रखंड के लोगों को भी कम दूरी पर बेहतर स्वास्थ्य लाभ मिल सकेगा. इसी उद्देश्य इस अनुमंडल अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है.

लोगों की मांग पर बनने जा रहा है अस्पताल
बता दें कि झारखंड भवन निर्माण निगम के द्वारा किस अस्पताल का निर्माण किया जाएगा. भूमि पूजन के मौके पर मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि वर्षों से क्षेत्र में एक बड़े अस्पताल के निर्माण की मांग लोग कर रहे थे और आज भी लोगों की मांग पूरी हो गई है. उन्होंने कहा कि अस्पताल भवन के निर्माण में के साथ-साथ अस्पताल में लोगों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा मिल सके, इसके लिए सरकार डॉक्टरों का पदस्थापन भी करेगी. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के अन्य अस्पतालों में भी डॉक्टरों की कमी है, लेकिन कोडरमा में कुछ हद तक स्थिति बेहतर है और यहां अलग-अलग विशेषज्ञ डॉक्टर भी मौजूद है.

इनपुट- गजेंद्र सिन्हा

ये भी पढ़िए- Bihar News Live Updates: कुढ़नी में थमा प्रचार अब 5 दिसंबर को वोटिंग, जानिए एक क्लिक में बड़ी खबरें

Read More
{}{}