trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01411064
Home >>धनबाद

Jharkhand Train Accident: कोडरमा में बेपटरी हुई कोयला लदी मालगाड़ी, 53 डिब्बे हुए क्षतिग्रस्त, रेलवे को भारी नुकसान

कोडरमा गया रेलखंड के गुरपा स्टेशन पर आज सुबह बड़ा हादसा हुआ है. गुरपा स्टेशन पर एक कोयला मालगाड़ी बेपटरी हो गई है और इस हादसे में करीब 53 डिब्बें क्षतिग्रस्त हो गए है, इस घटना के बाद हावड़ा दिल्ली मेल लाइन पर रेल परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया है. 

Advertisement
Jharkhand Train Accident: कोडरमा में बेपटरी हुई कोयला लदी मालगाड़ी, 53 डिब्बे हुए क्षतिग्रस्त, रेलवे को भारी नुकसान
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 26, 2022, 09:52 AM IST

धनबाद : Jharkhand Train Accident: कोडरमा गया रेलखंड के गुरपा स्टेशन के पास बुधवार को सुबह छह बजे एक मालगाड़ी हादसे की शिकार हो गई. इस घटना के कारण हावड़ा दिल्ली मेल लाइन पर रेल परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया है. बता दें कि गुरपा स्टेशन पर एक कोयला मालगाड़ी बेपटरी हो गई है. इसके दो दर्जन डिब्बे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं, जबकि 53 डिब्बे एक दूसरे के ऊपर चढ़ गए हैं. हादसे के कारण रेलवे की ओवरहेड तार भी टूट गई है. इस बाबत धनबाद, गोमो और गया से दुर्घटना राहत यान और अधिकारियों की टीम को घटनास्थल पर भेजा जा रहा है.

हादसे में 53 डिब्बे हुए क्षतिग्रस्त
कोडरमा गया रेलखंड के गुरपा स्टेशन पर आज सुबह बड़ा हादसा हुआ है. गुरपा स्टेशन पर एक कोयला मालगाड़ी बेपटरी हो गई है और इस हादसे में करीब 53 डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए है, इस घटना के बाद हावड़ा दिल्ली मेल लाइन पर रेल परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया है. सात ही गया से दुर्घटना राहत यान और अधिकारियों की टीम घटना स्थल पर पहुंच चुकी है. इस हादसे से रेलवे को काफी नुकसान हुआ है. बता दें कि बुधवार को सुबह छह बजे जोरदार आवाज के साथ गुरपा स्टेशन के पास पटरी से उतर गई. इस हादसे में करीब दो दर्जन से डिब्बे पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए है. इससे कोयला चारों तरफ बिखरा पड़ा है. रेल ट्रैक भी उखड़ गया है.

मालगाड़ी हादसे का नहीं लग पाया है कारण
रेल विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि कोडरमा गया रेलखंड के गुरपा स्टेशन के पास मालगाड़ी के हादसे के कारणों का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है. घटना की सूचना मिलने के बाद पूर्व रेलवे को काफी नुकसान हुआ है. लाइन को क्लियर करने का प्रयास किया जा रहा है. ताकि एनटीपीसी को कोयले की आपूर्ति बहाल की जा सके. बता दें कि जिस स्थान पर हादसा हुआ है वहां आस पास के गांव वालों का जमावड़ा लगा है. अधिकारियों का कहना है कि जल्द से जल्द रेल लाइन को दुरुस्त करने का प्रयास किया जा रहा है. ताकि पहले की तरह मालगाड़ी का आराम से परिचालन हो सके.

ये भी पढ़िए- Rashifal 26 October : आज गोवर्धन, इन राशियों की चमकेगी किस्मत, खुशियों भरा रहेगा दिन

Read More
{}{}