trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01377450
Home >>धनबाद

झारखंड में 175 बाइक एंबुलेंस से सुधरेगी स्वास्थ्य व्यवस्था, 1900 डॉक्टरों की होगी बहाली

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था पर बोलते हुए कहा कि आने वाले दिनों में जल्द ही झारखंड में स्वस्थ्य व्यवस्थाएं दुरुस्त होगी. राज्य के अस्पतालों में 1900 डॉक्टरों की बहाली करने जा रहे है जिसमें 200 की बहाली प्रक्रिया हो चुकी है. 

Advertisement
झारखंड में 175 बाइक एंबुलेंस से सुधरेगी स्वास्थ्य व्यवस्था, 1900 डॉक्टरों की होगी बहाली
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 02, 2022, 08:31 PM IST

बोकारो : झारखंड सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र को बेहतर बनाने के लिए लगातार कार्य कर रही है. सरकार नई योजनाएं लाकर अपने अस्पतालों की स्थिति को सुधारने का कार्य कर रही है. हाल ही राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में 1900 डॉक्टरों क बहाली कराई जाएगी. साथ ही करीब 175 बाइक एंबुलेंस भी झारखंड में स्वास्थ्य व्यवस्था सुधारने का काम करेगी.

200 डॉक्टरों की बहाली प्रक्रिया हो चुकी है पूरी
बोकारो में झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था पर बोलते हुए कहा कि आने वाले दिनों में जल्द ही झारखंड में स्वस्थ्य व्यवस्थाएं दुरुस्त होगी. राज्य के अस्पतालों में 1900 डॉक्टरों की बहाली करने जा रहे है जिसमें 200 की बहाली प्रक्रिया हो चुकी है. अन्य डॉक्टरों की बहाली प्रक्रिया पूरी करवा दी जाएगी. साथ ही कहा कि राज्य में 175 बाइक एंबुलेंस की भी व्यवस्था की जा रही है. इस बाइक एंबुलेंस का काम रहेगा कि जो सुदूरवर्ती गांव इलाका में एंबुलेंस पहुंच नहीं पाती है ऐसी जगह से मरीजों को अस्पताल पहुंचाने का व्यवस्था रहेगा. 

लोगों को हर सुविधा मुहैया कराने के लिए प्रयासरत है सरकार
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि व्यवस्था को सुधारने के लिए लगातार झारखंड सरकार प्रयासरत है और इसके लिए डीएमएफटी फंड का भी उपयोग किया जाएगा. वह बोकारो के पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री समरेश सिंह के आवास में समरेश सिंह को देखने के लिए और हालचाल जानने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान पूर्व मंत्री का हाल-चाल भी स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जाना. मंत्री ने कहा कि दादा के साथ विधानसभा में बहुत वक्त बिताएं हैं.

इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा

ये भी पढ़िए- बिहार: नीतीश कुमार की नाराजगी सुधाकर सिंह पर पड़ी भारी! जानिए इस्तीफे की पूरी कहानी

Read More
{}{}