Home >>धनबाद

झारखंड को मिला अक्षय पात्र किचन का तोहफा, हजारीबाग में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने किया उद्घाटन

Akshaya Patra Kitchen: झारखंड को अक्षय पात्र किचन का बड़ा तोहफा मिला है. जिसका उद्घाटन राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन ने हजारीबाग में किया.

Advertisement
झारखंड को मिला अक्षय पात्र किचन का तोहफा, हजारीबाग में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने किया उद्घाटन
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 19, 2024, 04:30 PM IST

हजारीबाग: Akshaya Patra Kitchen: हजारीबाग में आज झारखंड के राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन का आगमन हुआ. जहां उन्होंने हजारीबाग के डेमोटांड में बनकर तैयार हुए अक्षय पात्र किचन का विधिवत उद्घाटन किया. उनके पहुंचने पर सबसे पहले उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दी गई, जिसके बाद अक्षय पात्र किचन का रिबन काटकर उन्होंने उद्घाटन किया. फिर मंच से दीप प्रज्वलित कर उन्होंने सभा को भी संबोधित किया, इस दौरान उनके साथ सांसद जयंत सिन्हा, सदर विधायक मनीष जायसवाल, बरकट्ठा विधायक अमित यादव, डीसी नैंसी सहाय, एसपी अरविंद कुमार सिंह के साथ कई प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

इस बीच सबसे खास बात यह रही कि कार्यक्रम के बाद राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन ने बच्चों के साथ बैठकर अक्षय पात्र किचन में बने व्यंजन का लुत्फ भी उठाया, साथ में विधायक मनीष जायसवाल भी मौजूद रहे. वही राज्यपाल ने कहा कि यह काफी अच्छी पहल है जहां अक्षय पात्र में बने स्वादिष्ट एवं पौष्टिक भोजन हजारीबाग के एक लाख बच्चों तक पहुंचेगी साथी उन्होंने यह भी आश्वस्त किया है कि ऐसे अक्षय पात्र किचन झारखंड के अन्य जिलों में भी तथा जल्द ही रामगढ़ में स्थापित किया जाएगा. वहीं सांसद जयंत सिन्हा भी काफी खुश दिखे क्योंकि सांसद जयंत सिन्हा के प्रयास से ही यह अक्षय पात्र किचन हजारीबाग जिले में स्थापित की गई है. उन्होंने कहा कि यह काफी सुखद पल है और इस अक्षय पात्र किचन से हजारीबाग के एक लाख बच्चे लाभान्वित होंगे.

विधायक मनीष जायसवाल ने भी अपने संबोधन में कहा कि हजारीबाग में अक्षय पात्र के द्वारा स्थापित वृहद किचन सांसद जयंत सिन्हा के प्रयास स्वरूप हजारीबाग में स्थापित हुआ है. वह सांसद का इसके लिए आभारी है तथा अब बच्चों को स्वादिष्ट भोजन मिल पाएगा यह काफी अच्छी पहल है. बता दें कि हजारीबाग में स्थापित हुआ यह अक्षय पात्र किचन देशभर का 69 अक्षय पात्र किचन है तथा झारखंड का यह पहले और सबसे बड़ा अक्षय पात्र किचन है.

इनपुट- यादवेंद्र मुन्नू

ये भी पढ़ें- BSEB Matric Exam: मैट्रिक प्रैक्टिकल परीक्षा में यहां 500 रुपये में दिए जा रहे 40 नंबर, वीडियो हुआ वायरल

{}{}