trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01772836
Home >>धनबाद

भागलपुर में सावन की पहली सोमवारी पर गंगा घाट हुआ केसरियामय, कांवड़िया भरेंगे जल

घाट पर श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. हर जगह बाबा बोल बम के जयकारे लगे हुए है. इधर, प्रशासन ने कांवरियों की सुरक्षा के लिए बेहतर  इंताजाम कर रखे हैं. खाने से लेकर रहने तक की व्यवस्था कांवर समिति द्वारा करवाई जा रही है.

Advertisement
भागलपुर में सावन की पहली सोमवारी पर गंगा घाट हुआ केसरियामय, कांवड़िया भरेंगे जल
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 10, 2023, 09:03 AM IST

भागलपुर: सावन की पहली सोमवारी पर गंगा स्नान करने व बैधनाथ धाम जाने वाले श्रद्धालुओं का उत्तरवाहिनी गंगा में सैलाब उमड़ पड़ा है. रात के 12 बजे के बाद से ही काफी संख्या में गंगा में स्नान कर श्रद्धालु बैधनाथ धाम के लिए रवाना हो रहे हैं.

बता दें कि सावन की सोमवारी को लेकर सारी तैयारियां शुरू हो गई है. इधर, सुलतानगंज गंगा तट केसरियामय हो चुका है. श्रद्धालु बैधनाथ धाम में रवाना हो गए. घाट पर श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. हर जगह बाबा बोल बम के जयकारे लगे हुए है. इधर, प्रशासन ने कांवरियों की सुरक्षा के लिए बेहतर  इंताजाम कर रखे हैं. खाने से लेकर रहने तक की व्यवस्था कांवर समिति द्वारा करवाई जा रही है.

जानकारी के लिए बता दें कि सुलतानगंज गंगा तट केसरियामय हो चुका है. प्रशासन की ओर से गंगा नदी में एसडीआरएफ व नाविक की तैनाती की गई है. साथ ही गंगा में बैरिकेडिंग भी की गई है वहीं गंगा घाट पर पुलिस बलों की तैनाती भी की गई है. आज एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं के बैधनाथ धाम जाने की संभावना है.

इनपुट- अश्वनी कुमार

ये भी पढ़िए-  हो जाए सावधान! 'नॉन-शुगर स्वीटनर' से बढ़ता है हृदय संबंधी बीमारियों का खतरा, देखें पूरी रिपोर्ट

 

Read More
{}{}