trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01312024
Home >>धनबाद

Jharkhand: कोडरमा बीजेपी विधायक नीरा यादव के आवास पर देर रात बम हमला, एसपी ने कहा- युवक ने छोड़ा पटाखा

कोडरमा से भाजपा विधायक डॉ नीरा यादव के आवास को शनिवार देर रात निशाना बनाया गया और बम से हमला किया गया. घटना के बाद विधायक आवास के आसपास हड़कंप मच गई. 

Advertisement
Jharkhand: कोडरमा बीजेपी विधायक नीरा यादव के आवास पर देर रात बम हमला, एसपी ने कहा- युवक ने छोड़ा पटाखा
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 21, 2022, 07:40 AM IST

कोडरमा: झारखंड के कोडरमा से भाजपा विधायक डॉ नीरा यादव के कोडरमा स्थित आवास पर शनिवार देर बम को हमला किए जाने की घटना सामने आई है. इस घटना से विधायक नीरा यादव के आवास के आसपास हड़कंप मच गया. धमाके की आवाज के बाद आवास के बाहर भागते हुए शख्स को सुरक्षा गार्ड और स्थानीय लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. 

पुलिस की हिरासत में शख्स 
बम से विधायक के आवास पर हमला किए जाने की सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन में भी सनसनी फैल गई. देर रात घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंची. इस मामले में पुलिस ने महावीर मोहल्ला निवासी शिव नंदन यादव नामक एक युवक को हिरासत में लिया है. जिससे पूछताछ जारी है. कोडरमा एसपी कुमार गौरव ने कहा कि शराब के नशे में एक युवक द्वारा पटाखा छोड़ा गया है. 

विधायक के आवास के बाहर धमाके की सूचना पर बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और नेता समेत स्थानीय लोग उनके आवास पहुंचे और उनका हालचाल जाना. जिस जगह धमाका हुआ, उस जगह से महज कुछ फीट की दूरी पर ही विधायक नीरा यादव बैठी हुई थी. नीरा यादव अपने कुछ कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत कर रही थी. इधर, घटना की सूचना मिलने पर एसडीपीओ अशोक कुमार विधायक आवास पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकारी उनसे ली. 

पकड़ा गया शख्स मानसिक रूप से विक्षिप्त 
वहीं घटना के तुरंत बाद कोडरमा एसपी के ट्विटर हैंडल से इस घटना में बम के जगह पटाखे के विस्फोट होने की बात बताई गई. जबकि पकड़े गए शख्स को मानसिक रूप से विक्षिप्त भी बताया गया है. बहरहाल विधायक डॉ नीरा यादव ने इस मामले पर सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि विपक्ष का विधायक होने के नाते इस पूरे मामले को हल्के में लिया जा रहा है. जबकि जिस शख्स ने धमाके की इस घटना को अंजाम दिया है, वह शख्स एक दिन पहले भी तलवार लहराते हुए विधायक आवास में घुसने की कोशिश की थी. 

विधायक ने की मामले की जांच की मांग 
विधायक नीरा यादव ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए इस पूरे मामले की जांच की मांग की है और एक बड़ी साजिश की ओर इशारा किया है. इधर विधायक से मामले की जानकारी लेने के बाद एसडीपीओ अशोक कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है और उसके आपराधिक इतिहास को भी खंगाला जा रहा है. जांच के बाद ही पूरा मामला स्पष्ट किया जाएगा. 

यह भी पढ़े- गढ़वा पुलिस और CRPF के हत्थे चढ़ा पांच लाख का इनामी नक्सली

Read More
{}{}