trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01317898
Home >>धनबाद

गिरिडीह में छात्राओं से भरे स्कूल में लगी भीषण आग, ऐसे बची लड़कियों की जान

आग पहले तल्ले पर स्थित स्टोर रूम में लगी और देखते ही देखते ऊंची लपटे उठने लगीं. स्टोर रूम के आस-पास कई छात्राओं के कमरे भी थे. पूरा परिसर धुएं से भर गया और अफरा-तफरी मच गयी. 

Advertisement
स्कूल में आपात स्थित में बाहर निकलने का कोई और रास्ता भी नहीं था.
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 24, 2022, 09:54 PM IST

रांची: झारखंड के गिरिडीह शहर में चैताडीह स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गयी. गनीमत यह रही कि विद्यालय में मौजूद सभी 400 छात्राओं को समय रहते सुरक्षित निकाल लिया गया.

पूरा परिसर धुएं से भर गया
बताया गया कि आग पहले तल्ले पर स्थित स्टोर रूम में लगी और देखते ही देखते ऊंची लपटे उठने लगीं. स्टोर रूम के आस-पास कई छात्राओं के कमरे भी थे. पूरा परिसर धुएं से भर गया और अफरा-तफरी मच गयी. 

छात्राओं को सुरक्षित निकाला गया
इस बीच छात्राओं को सुरक्षित निकाल लिया गया. जिला शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने कहा कि हालात सामान्य होने तक दो दिनों के लिए सभी छात्राओं को घर भेजा गया है.

किताबें और कॉपियां जलकर राख
आग से स्टोर रूम में छात्राओं के बीच वितरण के लिए रखी गयीं किताबें और कॉपियां जलकर राख हो गयीं. वार्डन ने आग लगते ही फायर ब्रिगेड को सूचना दे दी थी. करीब आधे घंटे बाद पहुंची फायर बिग्रेड की टीम बुधवार की सुबह तक स्टोर रूम में लगी आग को बुझाने में जुटी थी. 

सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं
इस बीच जिला शिक्षा पदाधिकारी विनय कुमार भी कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय पहुंचे और घटना की जानकारी ली. इधर आग बुझाने में जुटे अग्निशमन के कर्मियों के मुताबिक भवन आग से सुरक्षा के लिए न तो कोई अग्निशमन यंत्र लगा है और न ही आपात स्थित में बाहर निकलने का कोई और रास्ता है.

(आईएएनएस)

Read More
{}{}