trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02136612
Home >>धनबाद

Dhanbad News: धनबाद के सबसे बड़े अस्पताल SNMMCH में सॉर्ट सर्किट से लगी आग, टल गई बड़ी अनहोनी

SNMMCH: शहीद निर्मल महतो चिकित्सा महाविद्यालय के डायलिसिस विभाग में सॉर्ट शर्किट से आग लग गई. सभी मरीजों को बाहर निकाला गया.

Advertisement
SNMMCH में सॉर्ट सर्किट से लगी आग
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Mar 01, 2024, 11:44 PM IST

धनबाद: झारखंड के धनबाद जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में आग लग गई. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि SNMMCH अस्पताल के डायलिसिस विभाग में आग लगी है. आग लगने की वजह सॉर्ट शर्किट बताई जा रही है. अस्पताल में आग लगने के बाद वहां भर्ती मरीजों के बीच अफरा तफरी का माहौल बन गया. सभी को जल्दबाजी में सुरक्षितअस्पताल से सुरक्षित बाहर निकाला गया. फिलहाल आग बुझाने का प्रयास जारी है. हालांकि इस आग लगने की घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

बता दें कि शहीद निर्मल महतो चिकित्सा महाविद्यालय (SNMMCH)जिले का सबसे बड़ा और राज्य का तीसरा बड़ा अस्पताल है. धनबाद के साथ-साथ यहां पर आस पड़ोस के जिले जैसे गिरिडीह, हजारीबाग, जामताड़ा और कोडरमा से भी हजारों की संख्या में मरीज इलाज कराने आते हैं. यहां अचानक डायलिसिस विभाग में शॉट सर्किट से आग लग गई. आग लगने के बाद अस्पताल परिसर धुएं से भर गया जिसके चलते लोगों को घुटन महसूस होने लगी. बाद में सभी मरीज और उनके परिजन को जैसे तैसे अस्पताल से बाहर निकाला गया.

बता दें कि एसएनएमएमसीएस में आग लगने की पहली घटना नहीं है. आए दिन इस अस्पताल से आग लगने की खबर सामने आते रहती है. ऐसे में अस्पताल प्रबंधन सवाल उठना लाजमी है. सितंबर महीने में भी शिशु विभाग के ओपीडी में लगभग दस बजे शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी. तब अस्पताल कर्मियों ने फौरन मेन स्वीच बंद करके दस मिनट के अंदर अग्निशामक यंत्र से आग पर काबू पा लिया था. अस्पताल में बार बार आग लगना कही न कही अस्पताल प्रबंधन के लिए चिंता विषय है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Budget Session: कांग्रेस विधायकों ने स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर सरकार को घेरा, मंत्री ने दिया ये जवाब

Read More
{}{}