trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01706282
Home >>धनबाद

झारखंड में हाथियों का आतंक! तीन दिन में 4 लोगों को कुचलकर मौत के घाट उतारा

Jharkhand Elephants Terror: झारखंड में एक बार फिर से हाथियों का आतंक देखने को मिल रहा है. रविवार को सरायकेला-खरसावां जिले में जंगली हाथियों के झुंड ने एक 68 साल के व्यक्ति को कुचलकर मार डाला. इस बात की जानकारी पुलिस ने दी.

Advertisement
झारखंड में हाथियों का आतंक! तीन दिन में 4 लोगों को कुचलकर मौत के घाट उतारा
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: May 22, 2023, 02:17 PM IST

सरायकेला: Jharkhand Elephants Terror: झारखंड में एक बार फिर से हाथियों का आतंक देखने को मिल रहा है. रविवार को सरायकेला-खरसावां जिले में जंगली हाथियों के झुंड ने एक 68 साल के व्यक्ति को कुचलकर मार डाला. इस बात की जानकारी पुलिस ने दी. पुलिस ने बताया कि चांडिल प्रखंड के खूंटी गांव में यह घटना जब हुई तो पीड़ित शौच के लिए घर से बाहर निकला था. मृतक की पहचान लिलकांत महतो के रूप में की गई है. पुलिस ने कहा कि हाथियों के कुचलने से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. जिसके बाग ग्रामीणों से पूरा मामले की सूचना पुलिस के दे दी. पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंचक शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया.

पुलिस ने आगे बताया कि, हाथियों ने युवक को कुचलने के अलावा गांव में एक घर और खेतों मे लगे फसल को भी नुकसान पहुंचाया था. वहीं इससे पहले हाथियों के एक झुंड ने लातेहार जिले में तीन साल की बच्ची सहित एक ही परिवार के तीन सदस्यों को कुचल कर मार डाला था. पुलिस ने इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राजधानी रांची से करीब 80 किमी दूर मल्हान पंचायत में एक ईंट भट्ठे के पास बनी झोपड़ी में 30 वर्षीय मजदूर फानू भुइंया, 26 वर्षीय पत्नी बबीता देवी और तीन साल की बेटी को सोते समय हाथियों के झुंड ने परिवार के तीनों सदस्यों को कुचल कर मार डाला.

बता दें कि हाथियों के झुंड ने झारखंड के कई इलाकों में कहर बरपाया. पुलिस ने बताया कि शुक्रवार सुबह तीनों शवों को थाने लाया गया और पोस्टमॉर्टम के लिए सभी को लातेहार अस्पताल भेज दिया गया. घटना में मारे गए लोग गढ़वा जिले के रहने वाले थे और उनके परिवार के एक रिश्तेदार को प्रशासन की तरफ से तत्काल राहत के रूप में 60,000 रुपये दिए गए.

ये भी पढ़ें- जीतन राम मांझी के बेटे का बड़ा दावा, कहा- लोकसभा चुनाव में 5 सीट से कम मंजूर नहीं

Read More
{}{}