Home >>धनबाद

ED Raid: झारखंड में कोयला कारोबारी के कई ठिकानों पर ईडी की छापामारी, मिले अहम दस्तावेज

ED Raid: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अवैध कोयला कारोबार को लेकर धनबाद में कारोबारी के कई ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान ईडीक  को कई अहम दस्तावेज मिले.

Advertisement
कोयला कारोबारी के कई ठिकानों पर ईडी की छापामारी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 04, 2024, 10:32 PM IST

धनबाद: अवैध कोयला कारोबार को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनबाद में आधा दर्जन जगहों पर छापेमारी की. ये छापेमारी नेशनल रूलर हेल्थ मिशन(एनआरएचएम)में 7 करोड़ घोटाला मामले को लेकर चल रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी को इन सभी जगहों से कोयला कारोबार और स्वास्थ्य मिशन घोटाला से संबंधित दस्तावेज मिले हैं. फिलहाल ईडी की इस कार्रवाई को अवैध कोयला कारोबार से जोड़ कर देखा जा रहा है. बता दें कि पूर्व स्वास्थ्य विभाग निविदा कर्मी प्रमोद सिंह द्वारा 2016 में एनआरएचएम योजना में अवैध निकासी किया गया था.

वहीं सुबह से ही सहयोगी नगर स्थित प्रमोद सिंह के आवास छापेमारी चल रही है. इसके साथ ही नूतनडीह में बर्खास्त सिपाही प्रमोद सिंह के सहयोगी और नावाडीह मनोरमा मेट्रोज अरुण सिंह के खिलाफ कार्रवाई चल रही है. इसके साथ ही कई महत्वपूर्ण कागजात को जब्त किया. वही ईडी की कार्रवाई भूली B ब्लॉक दिव्य प्रकाश और D ब्लॉक में अजीम सिंह के आवास पर भी चल रही है. ईडी की टीम बाघमारा के धर्माबांध ओपी क्षेत्र के बिलबेरा कालीनगर में रहने वाले अश्वनी शर्मा के आवास में पर भी छापेमारी चल रही है.

ईडी के करीब 24 अधिकारी सुबह छह बजे ही दो-दो गाड़ियों से इन जगहों पर पहुंचे थे. ईडी अधिकारी यहां पहुंचे और जांच के लिए सीधे घर में प्रवेश कर गए. इसके अलावा, जिले के अन्य स्थानों पर भी ईडी की कार्रवाई होने की सूचना है. पिछले साल जून माह में जिला खनन विभाग ने प्रमोद सिंह के खिलाफ अवैध खनन एवं परिवहन के मामले को लेकर बरवाअड्डा थाना में भी प्राथमिकी कराई थी. इसके अलावा प्रमोद सिंह के घर में एसीबी भी छापेमारी कर चुकी है.

इनपुट- नितेश मिश्रा

ये भी पढ़ें- Student Suicide: बिहार के स्टूडेंट ने कोटा में की आत्महत्या, जेईई की कर रहा था तैयारी

{}{}