trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02151984
Home >>धनबाद

Dhanbad News: नियोजन सहित 8 सूत्री मांगों को लेकर नशा उन्मूलन महिला समिति का धरना, हुआ हंगामा

Dhanbad News: धनबाद में कार्यरत बीसीसीएल पुटकी थाना क्षेत्र में पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत नियोजन सहित 8 सूत्री मांगों को लेकर नशा उन्मूलन महिला समिति की अध्ययक्षा सुंदरी देवी के नेतृत्व मे दर्जनों महिलाओं ने कंपनी के कार्य स्थल पर अनिश्चितकालीन धरना देने पहुंचे.

Advertisement
नशा उन्मूलन महिला समिति का धरना
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Mar 11, 2024, 11:30 PM IST

धनबाद: Dhanbad News: धनबाद में कार्यरत बीसीसीएल पुटकी थाना क्षेत्र में पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत नियोजन सहित 8 सूत्री मांगों को लेकर नशा उन्मूलन महिला समिति की अध्ययक्षा सुंदरी देवी के नेतृत्व मे दर्जनों महिलाओं ने कंपनी के कार्य स्थल पर अनिश्चितकालीन धरना देने पहुंचे. तभी महिलाओं एवं प्रशासन के बीच झड़प हो गई. जिसमे महिलाओं के साथ बंदी करने पहुंचे मुंह बांधे हुए युवको को पुलिस पकड़ लिया और पिटाई कर दी. जिसके बाद महिलाओं ने कंपनी गेट के समक्ष हंगामा शुरू कर दिया.

भागाबांध ओपी प्रभारी के विरुद्ध नारेबाज़ी करने लगे. घटना की जानकारी मिलते ही धनबाद डीएसपी दीपक कुमार समेत पुटकी केंदुआ मूनीडीह थानों की पुलिस घटनास्थल पहुंची और महिलाओं को बलपूर्वक धक्का देते हुए धरना स्थल से भागाने लगे. इस क्रम में कुछ महिलाओं को चोट भी लगी है. उनके द्वारा लगाए गए टेंट को भी जब्त कर लिया गया. घटना के बाद कुछ उपद्रवियों ने भी धरना स्थल से कुछ दूरी बस्ती में खड़ी सात बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया और और सुतली बम भी फोड़ा गया.

वहीं धरने का नेतृत्व करने पहुंची सुंदरी देवी ने कहा कि जिस प्रकार पुलिस महिलाओं पर बल प्रयोग किया है वह काफी शर्मनाक है. निश्चितकालीन धरने की सूचना हमने जिले के वरीय अधिकारियों को दे दी थी. वहीं पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में भी लेकर पूछताछ कर रही है. घटना के बारे में जब मीडिया कर्मियों ने डीएसपी से पूछा तो उन्होंने मामले की जांच की बात कही और कहा कि जांच पूरी होने पर आप लोगो को जानकारी दे दी जाएगी. वहीं घटनास्थल में पुलिस जवानों की तैनाती कर दी गई है. केंदुआडीह थाना में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

इनपुट- नितेश मिश्रा

ये भी पढ़ें- CAA: सीएए लागू करने होने के बाद बिहार बीजेपी ने कहा 'मोदी की गारंटी', मांझी ने भी सराहा

Read More
{}{}