trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01286623
Home >>धनबाद

Jharkhand News: धनबाद के खनन अधिकारी की बालू माफियाओं के खिलाफ कार्यवाई, 4 ट्रेक्टर एक तस्कर गिरफ्तार

धनबाद जिले के जोरापोखर थाना और गौशाला ओपी अंतर्गत खनन अधिकारी द्वारा अवैध बालू खनन के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया गया. जिसमें 4 ट्रैक्टर और एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement
Jharkhand News: धनबाद के खनन अधिकारी की बालू माफियाओं के खिलाफ कार्यवाई, 4 ट्रेक्टर एक तस्कर गिरफ्तार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 03, 2022, 03:10 PM IST

धनबादः झारखंड के धनबाद जिले के जोरापोखर थाना और गौशाला ओपी अंतर्गत खनन अधिकारी द्वारा अवैध बालू खनन के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया गया. जिसमें 4 ट्रैक्टर और एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. वहीं ट्रैक्टर चालक भागने में सफल रहे. खनन अधिकारी की इस कार्यवाई से बालू तस्करों में हड़कंप मच गया है.  

अवैध बालू खनन के खिलाफ छापेमारी 
इस मामले में खनन इंस्पेक्टर राहुल कुमार ने बताया कि एनजीटी की रोक के बाद जिले में अवैध बालू खनन के खिलाफ लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में 3 अगस्त को जोरापोखर थाना क्षेत्र के लाल बंगला दामोदर नदी और गौशाला ओपी के टासरा घाट पर छापेमारी की गई. जिसमें अवैध बालू से लदे 4 ट्रेक्टर और एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल सभी पर कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की जा रही है. 

4 ट्रेक्टर एक तस्कर गिरफ्तार
उन्होंने आगे बता कि पकड़े गया एक तस्कर पर सरकारी काम में बाधा डालने का मामला दर्ज किया गया है जो पकड़े गए ट्रेक्टर को छुड़ाने की कोशिश कर रहा था. उन्होंने यह भी कहा कि अवैध बालू खनन के खिलाफ यह अभियान लगातार जारी रहेगा. वहीं इस संबंध में जोरापोखर थाना प्रभारी राजदेव सिंह ने कहा कि खनन अधिकारी द्वारा अवैध बालू से लदे 4 ट्रेक्टर पकड़ कर जोरापोखर थाना के सपुर्द किया गया है. साथ ही एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है. जिस पर सरकारी काम मे बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज है. पकड़े गए वाहन ओर तस्कर पर कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्यवाई की जा रही है. अवैध बालू तस्करों के खिलाफ थाना द्वारा भी लागतार कार्यवाई की जाती है.

यह भी पढ़े- झारखंड में हो रहा शिक्षा का इस्लामीकरण? बीजेपी ने विधानसभा में किया प्रदर्शन

Read More
{}{}