trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01483041
Home >>धनबाद

धनबाद में कोयला कारोबारी को गोली मार उतारा मौत के घाट, जांच में जुटी पुलिस

धनबाद में अपराधी लगातार पुलिस को चुनौती दे रहे हैं. पिछले 15 दिनों के अंदर ये तीसरी बड़ी वारदात है. इससे पहले कतरास इलाके में मार्बल कारोबारी दिनेश भगत के ऊपर बाइक सवार अपराधियों ने गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया. 

Advertisement
धनबाद में कोयला कारोबारी को गोली मार उतारा मौत के घाट, जांच में जुटी पुलिस
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 12, 2022, 08:36 PM IST

धनाबाद: धनबाद में इन दिनों अपराधी बेलगाम दिख रहे हैं. वर्चस्व को लेकर जारी गैंगवार में हत्याओं का सिलसिला लगातार जारी है. ताजा मामला शहर के बैंकमोड़ इलाके का है जहां एक कोयला कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. फिलहाल पुलिस शाहबाज शिद्दीकी उर्फ बबलू हत्या मामले में स्पष्ट नहीं कह रही है. 

कोयला कारोबारी की गोली मार हत्या
धनबाद के व्यस्ततम इलाकों में शामिल विकास नगर इलाके में बदमाशों ने शाहबाज सिद्दीकी नाम के एक कोयला कारोबारी को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. बता दें कि नया बाजार का रहने वाला शाहबाज किसी काम से विकास नगर गया था, जहां अपराधियों ने उसे अपनी गोली का शिकार बना डाला. शाहबाज कोयले के कारोबार से जुड़ा था, लिहाजा हत्या के पीछे धंधे में वर्चस्व को अहम वजह माना जा रहा है. फिलहाल हत्यारों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है.

15 दिनों में ये तीसरी बड़ी वारदात
धनबाद में अपराधी लगातार पुलिस को चुनौती दे रहे हैं. पिछले 15 दिनों के अंदर ये तीसरी बड़ी वारदात है. इससे पहले कतरास इलाके में मार्बल कारोबारी दिनेश भगत के ऊपर बाइक सवार अपराधियों ने गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया. जिसमें वे बाल-बाल बच गए. उसके बाद बदमाशों ने सरायढेला इलाके में शादी समारोह के दौरान ही एक जमीन कारोबारी अजय पासवान की हत्या गोली मारकर कर दी. वहीं सरायढेला थाना क्षेत्र में शाही दरबार रेस्टोरेंट पर अपराधियों ने फायरिंग कर दहशत फैला या तो जमीन कारोबारी पप्पू मंडल के आवास पर गोलीबारी कर दर्शक फैलाया अभी मामला शांत भी नही हुआ था कि कोयला कारोबारी पप्पू मंडल के सहयोगी सहबाज शिद्दीकी उर्फ बबलू की हत्या ने इलाके में सनसनी फैला दी है.

वहीं इस घटना में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए अपराधियों को कुछ ही घंटे में धर दबोच लिया है. पुलिस ने बदमाश से पिस्टल भी बरामद कर ली है. वहीं डीएसपी लॉइन ऑडर अरविन्द बिनहा ने बताया कि शाहबाज सिद्दीकी उर्फ बबलू पार्टी मना कर स्कॉर्पियो में सवार होकर जाने के क्रम में अपने पास रखे पिस्टल को अपने साथी अनिल यादव दे रहे थे. उसी दौरान गोली चली जिसमें शाहबाज सिद्दीकी उर्फ बबलू को गोली लगी. गोली लगने के बाद स्थानीय लोगों ने सराय ढेला स्थित सेंट्रल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

विधायक राज सिन्हा बोले- कोयले की काली कमाई को लेकर हो रहे मर्डर
धनबाद में लगातार हो रही वारदातों के बाद एक तरफ जहां व्यापारियों और कारोबारियों में खौफ है तो वहीं दूसरी तरफ बढ़ते अपराध को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है. गिरते कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष पुलिस और सरकार पर हमलावर है. विधायक राज सिन्हा ने कहा धनबाद में जिला पुलिस का इकबाल खत्म हो गया यहां का पुलिस प्रशासन मसत है और काली कमाई में व्यस्त है. कोयला चोरी खुलेआम चल रहा है और अक्सर धमकी हो या फिर रंगदारी हो या फिर कोयले की काली कमाई में लगातार मर्डर हो रहे हैं.

इनपुट- नितेश कुमार मिश्रा

ये भी पढ़िए- ग्लैमर इंडस्ट्री छोड़ सहर अफशा ने किया कुछ ऐसा की होने लगी चर्चा

Read More
{}{}