trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01324315
Home >>धनबाद

बोकारो की खिलाड़ी ने वर्ल्ड पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक, बढ़ाया देश का मान

भारत के बोकारो के रहने वाली बिपाशा सिंह ने 380 किलो वजन उठाकर कांस्य पदक भारत के झोली में दिया है. चैंपियनशिप में पहला स्थान पोलैंड की खिलाड़ी, दूसरा स्थान इटली की खिलाड़ी और तीसरा स्थान भारत केी बिपाशा ने हिस्सा लिया. 

Advertisement
बोकारो की खिलाड़ी ने वर्ल्ड पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक, बढ़ाया देश का मान
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 28, 2022, 10:04 PM IST

बोकारोः बोकारो की रहने वाली बिपाशा सिंह ने 380 किलो वजन उठाकर वर्ल्ड पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम किया. बिपाशा की जीत के बाद झारखंड में खुशी की लहर है. बता दें कि वर्ल्ड पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप का अयोजन 27 अगस्त से 2 सितंबर तक तुर्की के इस्तांबुल में चल रहा है. इस चैंपियनशिप में देश भर से कई खिलाड़ी शामिल हुए है.

भारत से तीन पुरुष और महिला खिलाड़ी ने लिया भाग
बता दें कि भारत से तीन पुरुष और महिला खिलाड़ी ने भाग लिए है. जिसमें से बोकारो तथा झारखंड के बिपाशा सिंह 52 किलो भार वर्ग में चयन किया गया था. विश्व के लगभाग 30 देश से 300 खिलाड़ी भाग लिए है जिसमें प्रमुख रूप से पोलैंड, रूस, फ्रांस, जापान ,चेक गणतंत्र, ईरान, इराक, भारत तुर्कमेनिस्तान और कजाकिस्तान के खिलाड़ी भाग लिए है.

बिपाशा ने 380 किलो वजन उठाकर जीता कांस्य पदक
भारत के बोकारो के रहने वाली बिपाशा सिंह ने 380 किलो वजन उठाकर कांस्य पदक भारत के झोली में दिया है. चैंपियनशिप में पहला स्थान पोलैंड की खिलाड़ी, दूसरा स्थान इटली की खिलाड़ी और तीसरा स्थान भारत केी बिपाशा ने हिस्सा लिया. देश और झारखंड के लिए यह ऐतिहासिक पल है. सचिव इंद्रजीत सिंह ने बिपाशा को दी बधाई है. 

परिवार में खुशी का माहौल
बता दें कि बिपाशा सिंह बोकारो के सेक्टर 12 के रहने वाली हैं. पिता विजय सिंह और माता बबीता सिंह के पुत्री बिपाशा सिंह ने पदक जीतकर परिवार का नाम रोशन किया है. बिपाशा गुरुकुल में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी देवी प्रसाद चटर्जी के देखने में अपना अभ्यास करती है. ऐसे में बोकारो के लोगों के साथ साथ यहां के खिलाड़ी भी काफी खुश है.

ये भी पढ़िए- नीतीश की सुरक्षा में एक बार फिर चूक, काफिले को रोकने की कोशिश, दो युवक गिरफ्तार

Read More
{}{}