trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01267255
Home >>धनबाद

झारखंड के कोडरमा में झोलाछाप नर्स की लापरवाही से डिलीवरी के दौरान बच्चे की मौत, परिजनों ने मचाया हंगामा

कोडरमा में झोलाछाप नर्स की लापहवाही के कारण महिला की डिलीवरी के दौरान महिला के बच्चे की जाने चली गई. नर्स ने 18 हजार रुपये में नॉर्मल डिलीवरी कराने की जिम्मेदारी ली. मामला तिलैया थाना क्षेत्र से सामने आ रहा है

Advertisement
झारखंड के कोडरमा में झोलाछाप नर्स की लापरवाही से डिलीवरी के दौरान बच्चे की मौत, परिजनों ने मचाया हंगामा
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 21, 2022, 11:36 AM IST

कोडरमाः झारखंड के कोडरमा में एक झोलाछाप नर्स की करतूत सामने आई हैं. जहां प्रसव के दौरान बच्चे की मौत हो गई. मामला तिलैया थाना क्षेत्र के पानी टंकी रोड का बताया जा रहा है. जहां एक मकान में निजी क्लीनिक चला रही एक नर्स शकुंतला देवी ने एक महिला को सुरक्षित प्रसव कराने का आश्वासन दिया, लेकिन महिला का प्रसव कराने के दौरान लापरवाही के कारण बच्चे की जान ले ली. 

पुलिस हिरासत में नर्स 
वहीं महिला के परिजनों को जानकारी मिली कि उसके बच्चे की मौत हो गई हैं तो उसके परिजनों ने जमकर हंगामा किया. इधर हंगामे की सूचना पर तिलैया थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी. पुलिस ने झोला छाप नर्स को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ में जुट गई है.

18 हजार में ली थी नॉर्मल डिलीवरी की जिम्मेदारी
जानकारी के मुताबिक चंदवारा के भोंडो निवासी देवनंदन कुमार अपनी पत्नी बबीता देवी को प्रसव पीड़ा होने पर नॉर्मल डिलीवरी कराने के लिए शकुंतला देवी के पास लेकर गया. नर्स ने 18 हजार रुपये में नॉर्मल डिलीवरी कराने की जिम्मेदारी ली. इस दौरान प्रसव पीड़ा होने पर शकुंलता देवी ने महिला को दो इंजेक्शन लगा दिए और उसके बाद अपने एक सहयोगी के साथ प्रसव करने में जुट गई. लेकिन जब प्रसव हुआ तो बच्चा मृत पाया गया. 

नर्स से पूछताछ में जुटी पुलिस 
बहरहाल महिला के परिजनों ने मृत बच्चे के शव को लेकर घंटों तक थाने में जमे रहे और उक्त नर्स पर कार्रवाई की मांग की. महिला के पति देवनंदन कुमार ने बताया कि शकुंतला देवी ने अलग-अलग तरह के इंजेक्शन लगाकर उसके बच्चे की जान ले ली है. वहीं नर्स शकुंतला देवी ने भी स्वीकार किया कि उसने महिला को इंजेक्शन लगाए थे लेकिन बच्चे की मौत कैसे हो गई. इसकी जानकारी उसे नहीं है. फिलहाल पुलिस महिला से पूछताछ में जुटी है. 

(Report-Gajendra Sinha)

यह भी पढ़े- Jharkhand Monsoon:बारिश की कमी के चलते सूखे खेतों में रोपाई कर रहे किसान, राज्य में औसत से कम बारिश

Read More
{}{}