trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01557774
Home >>धनबाद

Jharkhand दौरे पर Amit Shah, किया बाबा मंदिर में पूजन-दर्शन, नैनो यूरिया प्लांट का करेंगे उद्घाटन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झारखंड में बाबा नगर देवघर पहुंचे हैं. आज वह संथालपरगना से अपने पार्टी के लिए चुनावी बिगुल तो फूकेंगे हीं. इसके साथ ही झारखंड को कई तोहफे भी देंगे. देवघर में अमित शाह के कई बड़े कार्यक्रमों का आयोजन होना है. अमित शाह का ये दौरा कई मायनों में ऐतिहासिक होने वाला है.

Advertisement
Jharkhand दौरे पर Amit Shah, किया बाबा मंदिर में पूजन-दर्शन, नैनो यूरिया प्लांट का करेंगे उद्घाटन
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 04, 2023, 01:28 PM IST

देवघर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झारखंड में बाबा नगर देवघर पहुंचे हैं. आज वह संथालपरगना से अपने पार्टी के लिए चुनावी बिगुल तो फूकेंगे हीं. इसके साथ ही झारखंड को कई तोहफे भी देंगे. देवघर में अमित शाह के कई बड़े कार्यक्रमों का आयोजन होना है. अमित शाह का ये दौरा कई मायनों में ऐतिहासिक होने वाला है. अपने इस दौरे से अमित शाह विजय संकल्प रैली के तहत मिशन 2024 का शंखनाद भी करेंगे.

आपको बता दें कि इसी क्रम में स्पेशल विमान से अमित शाह देवघर एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से वह सीधे बाबा बैद्यानाथ के मंदिर में पहुंचे जहां उन्होंने बाबा का अभिषेक करने के साथ ही पूजन-दर्शन भी किया. अमित शाह के साथ मंदिर में गोड्डा से सांसद निशिकांत दुबे भी मौजूद रहे. वह मंदिर में करीब 35 मिनट तक रहे. झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने उन्हें मोमेंटो भी दिया.   

यहां से पूजा अर्चना के बाद अमित शाह मैहर गार्डन के लिए निकल गए. वहां के बाद इफको के नैनो फर्टिलाइजर प्लांट का शिलान्यास करेंगे, वहां से वह विजय संकल्प रैली इफको ग्राउंड में करने के बाद रामकृष्ण मिशन विद्यापीठ में शताब्दी समारोह में शिरकत करेंगे. इसके बाद अमित शाह कोर कमेटी की मीटिंग में हिस्सा लेंगे. बता दें कि यहां उनका दो दिवसीय कार्यक्रम है. इससे पहले शाह 2019 में देवघर आए थे. 

अमित शाह के यहां पहुंचने से पहले मंदिर के आस-पास आम भक्तों के लिए एंट्री बंद कर दी गई थी. बाबा भोलेनाथ के मंदिर में वह 35 मिनट तक रहे. गृह मंत्री अमित शाह के स्वागत के लिए मंदिर प्रशासन ने खास इंतजाम किए थे. शाह के स्वागत में मंदिर प्रशासन ने करीब 4.50 लाख रुपये खर्च कर गेंदा, बेली, रजनीगंधा, गुलाब समेत कई फूलों से मंदिर को सजाया. मंदिर को सजाने के लिए सभी फूलों को कोलकाता से मंगाया गया था. 

ये भी पढ़ें- Amit Shah in Deoghar: गृह मंत्री अमित शाह के स्वागत के लिए कोलकाता से मंगाए गए फूलों से सजाया गया बाबा मंदिर      

Read More
{}{}