Home >>दरभंगा

Tona Totka Aur Andhvishwas: तेल-पानी और धूप से होता है बेगूसराय में बीमारी का इलाज!

Tona Totka Aur Andhvishwas: तेल और पानी से होने वाले इस इलाज को लोग चमत्कार मानते है. लोग धूप में बैठकर अपनी बारी का इंतजार करते हैं. लोगों का कहना है कि यह देवी का चमत्कार है लोग यहां कई जिले से आते हैं.

Advertisement
बिहार की खबरें
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 16, 2023, 11:04 AM IST

Tona Totka Aur Andhvishwas: विज्ञान ने आज चाहे जितनी भी तरक्की कर ली हो, लेकिन टोना टोटका और अंधविश्वास के बीच आस्था का खेल जारी है. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं. इसकी एक बानगी बेगूसराय के एक गांव में देखने को मिली. जहां सैकड़ों की संख्या में लोग वर्षो से अपनी रोग मुक्ति के लिए लाइन लगते है. भीड़ में शामिल अधिकतर लोग इसे ईश्वर का चमत्कार मानते हैं.

रोग मुक्त हो जाते हैं लोग
उनका कहना है कि यहां आने से लोग रोग मुक्त हो जाते है. तेल और पानी से होने वाले इस इलाज को लोग चमत्कार मानते है. लोग धूप में बैठकर अपनी बारी का इंतजार करते हैं. लोगों का कहना है कि यह देवी का चमत्कार है लोग यहां कई जिले से आते हैं.

ये भी पढ़ें:Darbhanga Crime News: 'जंगलराज की तरफ जा रही बिहार सरकार'...बीजेपी MLC का बड़ा बयान

नया नगर बिष्णुपुर धबौली में होता है इलाज
दरअसल, बेगूसराय के नया नगर बिष्णुपुर धबौली नामक इस स्थान की विशेषता यह है कि यहां इशू बाबा का दरबार लगता है. इस दरबार की विशेषता यह है कि यहां न सिर्फ बेगूसराय बल्कि इसके के बाहर के भी लोग जटिल से जटिल बीमारी का इलाज कराने पहुंचते है. यहां पहुंचने वाले लोगों की माने तो यहां आकर बीमार लोग चंगे हो जाते है. 

ये भी पढ़ें:बेगूसराय में भीड़ ने पुलिस के सामने युवक को जमकर पीटा, वजह जानकर आपका भी खून खौलेगा

क्या कहते हैं लोग?
लोगों ने बताया कि यहां तेल और पानी से कठिन से कठिन रोगों का इलाज किया जाता है. यहां आने वाले कई लोगों ने अपनी बीमारी का हवाला देकर बताया कि उनकी गंभीर बीमारियां एक महिला भगत के द्वारा दूर से ही ठीक किया गया है.

रिपोर्ट: जीतेन्द्र चौधरी

{}{}