trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01432807
Home >>मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर के SKMCH में खामियां ही खामियां, फर्श पर लेटे मिले मरीज

मुजफ्फरपुर में बीते दिनों SKMCH की कई खामियां सामने आई थी. जिसके बाद अस्पताल के अधीक्षक डॉ. वी एस झा सख्त दिखाई दिए हैं. उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया है. उस दौरान अस्पताल में अनुपस्थित 10 डॉक्टरों से जवाब मांगा गया है. 

Advertisement
मुजफ्फरपुर के SKMCH में खामियां ही खामियां, फर्श पर लेटे मिले मरीज
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 09, 2022, 01:35 PM IST

Muzaffarpur: बिहार के मुजफ्फरपुर में बीते दिनों SKMCH की कई खामियां सामने आई थी. जिसके बाद अस्पताल के अधीक्षक डॉ. वी एस झा सख्त दिखाई दिए हैं. उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया है. उस दौरान अस्पताल में अनुपस्थित 10 डॉक्टरों से जवाब मांगा गया है. साथ ही अस्पताल प्रबंधक से लेकर सफाई प्रबंधन को दिशा निर्देश दिए गए हैं.

10 डॉक्टर रहे अनुपस्थित
दरअसल, मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल की स्वास्थ्य व्यवस्था की कई खामियां सामने आई हैं. जिसके बाद अस्पताल के अधीक्षक ने निरीक्षण किया. इसको लेकर अधीक्षक डॉ वी. एस. झा ने कहा कि अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान कई कमियां नजर आई हैं. निरीक्षण के समय अस्पताल में 10 डॉक्टर मौजूद नहीं थे. जिनसे जवाब मांगा गया है. वहीं, अस्पताल के प्रबंधन और सफाई प्रबंधक को भी दिशा निर्देश दिए गए हैं. 

फर्श पर लेटे मिले मरीज 
अस्पताल में डॉक्टरों की अनुपस्थिति के कारण इलाज के अभाव में मरीजों को वापस लौटना पड़ रहा है. इसके अलावा अगर अस्पताल में बिजली चली जाती है तो जनरेटर को स्टार्ट करने में भी लगभग 15 से 20 मिनट का समय लग जाता है. जिसके कारण मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसके अलावा अस्पताल में जगह-जगह गंदगी फैली हुई है और इसी बीच मरीजों को फर्श पर लेट कर इलाज करवाना पड़ रहा है. इन सभी स्थितियों को देखते हुए अस्पताल अधीक्षक ने सख्त कदम उठाए है और अस्पताल व्यवस्था को ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं. 

इलाज के लिए नेपाल से आते हैं मरीज
इस अस्पताल की सबसे खास बात यह है कि यह उत्तर बिहार का इकलौता हॉस्पिटल है, जहां पर कई जिलों के साथ साथ नेपाल से भी लोग इलाज करवाने के लिए आते हैं. 

Read More
{}{}