trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02355622
Home >>दरभंगा

Darbhanga AIIMS: दरभंगा के लोगों के लिए खुशखबरी, शोभन में बहुत जल्द शुरू होगा एम्स का निर्माण कार्य

Bihar News: दरभंगा के लोगों का लंबे समय का इंतजार अब खत्म होगा. जिला दरभंगा के शोभन में बहुत जल्द की एम्स हॉस्पिटल के निर्माण कार्य प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा. जिसके लिए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने प्रस्तावित भूमि सुनिश्चित कर दिया है.   

Advertisement
दरभंगा के लोगों के लिए खुशखबरी, शोभन में बहुत जल्द शुरू होगा एम्स का निर्माण कार्य
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 27, 2024, 02:41 PM IST

Darbhanga News: बिहार के जिला दरभंगा के लोगों के लिए खुशखबरी, बहुत जल्द शुरू होगा एम्स का निर्माण कार्य. लंबे समय से दरभंगा के लोग जिला में एम्स बनने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अब लोगों का इंतजार खत्म होने वाला हैं. दरभंगा के शोभन में बहुत जल्द की एम्स हॉस्पिटल के निर्माण कार्य प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा. जिसके लिए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने प्रस्तावित भूमि सुनिश्चित कर दिया है. वहां पर एम्स के निर्माण को मंजूरी दे दी गई है. 

एम्स हॉस्पिटल के निर्माण के लिए राज्य सरकार द्वारा शोभन एकेडमी बाईपास के निकट प्रस्तावित भूमि का केंद्र सरकार की तकनीकी टीम ने 18-19 मार्च 2024 को सर्वेक्षण कर रिपोर्ट दी थी. जिसमें शोभन के इस जमीन को एम्स निर्माण के लिए उपयुक्त बताया गया है. इसके बारे में केंद्र सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार मंत्रालय ने बिहार के स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत को पत्र के माध्यम से जानकारी दी है. मंत्रालय ने कहा है कि शोभन बाईपास की जमीन एम्स के लिए उपयुक्त पायी गयी है. 

ये भी पढ़ें: ट्रेन में सीट को लेकर हुआ विवाद, GRP की पिटाई में रेल यात्री की आंत फटी

प्रत्यय अमृत को लिखे पत्र में मंत्रालय ने एम्स बनाने के लिए जमीन हस्तांतरण सहित बिजली, सड़क सहित मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था करने का आग्रह किया है. जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष सांसद संजय कुमार झा ने शुक्रवार को सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर इस बात की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार व्यक्त किया है.

Read More
{}{}