trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01359602
Home >>दरभंगा

दरभंगाः नगर निगम चुनाव को लेकर प्रत्याशियों में जोश, प्रशासन कर रहा व्यापक तैयारी

बिहार के दरभंगा जिले में सात निकायों में आगामी 10 अक्टूबर और 20 अक्टूबर को होने वाले नगर निगम चुनाव को लेकर प्रत्याशियों में उत्साह देखा जा रहा है. प्रत्याशी नामांकन के साथ मतदाताओं से रूबरू हो रहे है.

Advertisement
दरभंगाः नगर निगम चुनाव को लेकर प्रत्याशियों में जोश, प्रशासन कर रहा व्यापक तैयारी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 20, 2022, 02:23 PM IST

दरभंगाः बिहार के दरभंगा जिले में सात निकायों में आगामी 10 अक्टूबर और 20 अक्टूबर को होने वाले नगर निगम चुनाव को लेकर प्रत्याशियों में उत्साह देखा जा रहा है. प्रत्याशी नामांकन के साथ मतदाताओं से रूबरू हो रहे है. चुनाव को लेकर मेयर, उपमेयर और पार्षद प्रत्याशियों में जोश दिख रहा है. सभी प्रत्याशी चुनाव जीतकर विकास करने का दावा कर रहे है.

चुनाव व्यवस्था की तैयारी में जुड़ा प्रशासन 
वहीं चुनाव को लेकर प्रशासन भी व्यापक व्यवस्था कर रही है. इस चुनाव में दोनों चरणों में 431 मतदान केंद्र पर 3 लाख 59 हजार 374 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. वहीं मतगणना 12 से 22 अक्टूबर को संपन्न होगा. इस बात पर वार्ड 21 से तीन बार जीत चुकी महिला पार्षद मधुबाला सिन्हा ने कहा कि मैंने अपने वार्ड 21 में जो काम किया है. उसकी बदौलत ही जनता मुझे सबसे अधिक मतों से तीन बार से चुन रही है. अभी छोटा पावर मिला तो अपने वार्ड में पूरा काम किया है, जब बड़ी पावर मिलेगी तो पूरे दरभंगा शहर में काम करके दिखायेंगे. जो भी समस्या है, उसका निदान करूंगी, जो विकास का स्वरूप है, वह दिखायेंगे.

दो चरणों में होगा मतदान 
इस बात पर दरभंगा जिलाधिकारी राजीव रौशन ने बताया कि जिले में 7 नगर निकाय में चुनाव होना है. जिसमे दो चरणों में मतदान होना है. इसमें कुल मतदाता तीन लाख 59 हजार 374 है. जिसमें 2 लाख 39 हजार 191 मतदाता दरभंगा नगर निगम में है. दोनों चरणों के लिए सातों निकाय में 431 मतदान केंद्र बनाए गए है. जिसमें 266 मतदान केंद्र दरभंगा नगर निगम में बनाए गए है. सभी बूथों को संवेदनशील मानते हुए व्यापक तैयारी की जा रही है. साथ ही इस बार का चुनाव इस अर्थ में विशेष है कि सिंगल यूज प्लास्टिक के संदर्भ में जो हमारा स्टेट्स है, इसे बैन करने के संदर्भ में हम कड़ाई से अनुपालन कर रहे है.
(इनपुट-मुकेश कुमार)

यह भी पढ़े- Jharkhand: दुर्गा पूजा समितियों के लिए रांची प्रशासन ने जारी किये दिशा निर्देश, फायर सेफ्टी का रखा जाएगा खास ख्याल

Read More
{}{}