trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01772586
Home >>दरभंगा

Video Viral: नहीं करूंगी शादी चिल्लाती रही नाबालिग, घरवालों ने जबर्दस्ती अधेड़ से भरवा दी मांग

बिहार के दरभंगा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक ऐसी कुप्रथा को फिर से दोहराया गया जिसकी समाज अब कतई इजाजत नहीं देता. वह भी नाबालिग लड़की की इच्छा के विरुद्ध.

Advertisement
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 10, 2023, 05:04 PM IST

दरभंगा: बिहार के दरभंगा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक ऐसी कुप्रथा को फिर से दोहराया गया जिसकी समाज अब कतई इजाजत नहीं देता. वह भी नाबालिग लड़की की इच्छा के विरुद्ध. दरअसल वीडियो में दिख रहा है कि एक नाबालिग लड़की का उसकी मर्जी के खिलाफ एक अधेड़ के साथ शादी कराई जा रही है. लड़की बार-बार उस अधेड़ के साथ शादी से इंकार कर रही है लेकिन घर वाले उस लड़की की जबर्दस्ती उस अधेड़ से मांग भरवा देते हैं. 

कुशेश्वरस्थान स्थानीय बाजार के एक मंदिर में नाबालिग लड़की की एक 50 वर्ष के बुजुर्ग के साथ जबरन शादी कराए जाने का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. नबालिग लड़की बार-बार शादी से इंकार करती दिखती है. जब युवती के मांग में सिंदूर डाला जा रहा है तब भी नबालिग इसका विरोध करती देखी जा सकती है. 

ये भी पढ़ें- पत्थर खदान में बड़ा हादसा, सेल्फी के चक्कर में दो नाबालिग की मौत

इसकी चर्चा क्षेत्र में आग की तरह फैल गई है. इलाके में हर तरफ इस बेमेल विवाह की निंदा हो रही है. हालांकि चैनल इस वीडियो की सच्चाई का पुष्टि नहीं करता है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के मधुबन गांव के एक दम्पति ने अपनी नाबालिग बेटी की इच्छा के विरुद्ध जबरदस्ती उसकी शादी एक 50 वर्ष के बुजुर्ग से करवा दी. 

वहीं पंचायत के लोग इस बेमेल शादी की दबे जुबान पुष्टि जरूर कर रहे हैं. यह शादी कुशेश्वरस्थान के एक मंदिर में हुआ है. जहां पुरोहितों और नाबालिग के माता-पिता ने लड़की के बार-बार इंकार करने के बावजूद जबरदस्ती शादी करा दी. लड़की वीडियो में कह भी रही है कि वह शादी नहीं करना चाहती. उसे ऐसी शादी मंजूर नहीं है. लेकिन उसे वहां उपस्थित लोग बार-बार धमकी देकर चुप करा रहे हैं. 

MUKESH KUMAR

 

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1772491","source":"Bureau","author":"","title":"Darbhanga News: दरभंगा में नाबालिग लड़की की जबरन 50 साल के अधेड़ से कराई गई शादी","timestamp":"2023-07-09 20:58:56","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

Darbhanga News: कुशेश्वरस्थान स्थानीय बाजार के एक मंदिर में एक नाबालिग लड़की की 50 वर्षीय अधेड़ से जबरन शादी कराने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. नाबालिग लड़की बार-बार शादी से इंकार करती नजर आ रही है. नाबालिग लड़की मांग में सिन्दूर लगाने पर भी विरोध करती नजर आ रही है. इसकी चर्चा इलाके में आग की तरह फैल गयी. इस बेमेल शादी की हर तरफ निंदा हो रही है. हालांकि चैनल इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है. प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के मधुबन गांव के एक दंपत्ति ने अपनी नाबालिग बेटी की शादी उसकी मर्जी के खिलाफ 50 वर्षीय व्यक्ति से जबरन करा दी है. ये शादी कुशेश्वरस्थान के एक मंदिर में हुई. जहां पुजारी और नाबालिग के माता-पिता ने लड़की के बार-बार मना करने के बावजूद उसकी जबरन शादी करा दी.

\n","playTime":"PT1M10S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/BIHAR_JHARKHAND/DBG_nabalig.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/bihar-jharkhand/video/darbhanga-news-minor-girl-forcibly-married-to-50-year-old-man-video-viral/1772491","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2023/07/09/1942446-darbhanganews.jpg?itok=TVW6rnJf","section_url":""}
{}