trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01940278
Home >>दरभंगा

बिहार सरकार के मंत्री पहुंचे सिमरिया धाम, निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

Simaria Dham: लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर बिहार में तैयारियां जोरों पर है. वहीं 1 नवंबर की शाम बिहार के प्रमुख लोक आस्था केंद्र में सिमरिया धाम में बिहार सरकार के मंत्री संजय कुमार झा ने जल संसाधन विभाग द्वारा निर्माणाधीन सीढ़ी घाट एवं धर्मशाला का स्थल निरीक्षण किया.

Advertisement
बिहार सरकार के मंत्री पहुंचे सिमरिया धाम, निर्माण कार्य का किया निरीक्षण
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 01, 2023, 10:20 PM IST

बेगूसराय:Simaria Dham: लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर बिहार में तैयारियां जोरों पर है. वहीं 1 नवंबर की शाम बिहार के प्रमुख लोक आस्था केंद्र में सिमरिया धाम में बिहार सरकार के मंत्री संजय कुमार झा ने जल संसाधन विभाग द्वारा निर्माणाधीन सीढ़ी घाट एवं धर्मशाला का स्थल निरीक्षण किया. साथ ही राजकीय कल्पवास मेला क्षेत्र में भ्रमण कर श्रद्धालुओं को दी जा रही सुविधाओं के संबंध में उनका फीडबैक लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि वरिष्ठ जनों तथा साधु-संतों से मिले स्नेह एवं आशीर्वाद से सात्विक आनंद की अनुभूति हो रही है.

संजय कुमार झा ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इच्छा के अनुरूप हम लोग सिमरिया धाम को गंगा नदी की मुख्यधारा के किनारे सबसे सुंदर तीर्थ के रूप में विकसित करने का प्रयास कर रहे हैं. इसके लिए जल संसाधन विभाग द्वारा यहां सीढ़ी घाट, रिवर फ्रंट, धर्मशाला, मंडप, चेंजिंग रूम, शौचालय, पार्क, पार्किंग एवं अन्य सुविधाओं का निर्माण कराया जा रहा है. जिसे जून 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य है. इस दौरान बेगूसराय जदयू के जिलाध्यक्ष रुदल राय, पूर्व जिला अध्यक्ष सह पूर्व विधान पार्षद भूमिपाल राय, पूर्व विधान पार्षद रजनीश कुमार, बेगूसराय नगर निगम की महापौर श्रीमती पिंकी देवी सहित अनेक नेता-कार्यकर्ता तथा जल संसाधन विभाग एवं जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे.

बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बेगूसराय में गंगा नदी के किनारे स्थित प्रसिद्ध सिमरिया धाम स्थल पर सीढ़ी घाट निर्माण एवं सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास इसी साल किया था. इस मौके पर उन्होंने कहा था कि यहां से बड़ी संख्या में लोगों की आस्था जुड़ी हुई है और इसलिए यहां बड़ी संख्या में लोग आते हैं. बता दें कि सिमरिया घाट में 115 करोड़ रुपये की लागत से राज्य का पहला रिवर फ्रंट बनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- 'चम्पारण-कश्मीर सद्भावना यात्रा' पर निकले राकेश पांडेय, जानें क्या है मुख्य उद्देश्य

 

Read More
{}{}