trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02042198
Home >>दरभंगा

Begusarai: बेगूसराय पुलिस ने कुख्यात बदमाश और 1 लाख रुपए के इनामी गंगा महतो को किया गिरफ्तार

Bihar News: बेगूसराय पुलिस ने जिले का कुख्यात बदमाश और एक लाख रुपए के इनामी गंगा महतो को उसके घर से ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बखरी डीएसपी चंदन कुमार के नेतृत्व में पुलिस नावकोठी थाना क्षेत्र के बभनगामा गांव में छापेमारी कर गंगा महतो को गिरफ्तार कर लिया है. 

Advertisement
Begusarai: बेगूसराय पुलिस ने कुख्यात बदमाश और 1 लाख रुपए के इनामी गंगा महतो को किया गिरफ्तार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 03, 2024, 06:22 PM IST

बेगूसरायः बिहार की बेगूसराय पुलिस ने जिले का कुख्यात बदमाश और एक लाख रुपए के इनामी गंगा महतो को उसके घर से ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बखरी डीएसपी चंदन कुमार के नेतृत्व में पुलिस नावकोठी थाना क्षेत्र के बभनगामा गांव में छापेमारी कर गंगा महतो को गिरफ्तार कर लिया है. 

गंगा महतो 2020 और 2021 में दोहरा हत्याकांड, अपहरण कर हत्या और आर्म्स एक्ट के तीन मामलों में फरार था. जिसके बाद पुलिस मुख्यालय द्वारा एक लाख का इनाम घोषित किया गया था. गिरफ्तार अपराधी नावकोठी थाना क्षेत्र बभनगामा गांव निवासी लालो महतो का पुत्र गंगा महतो है. इस पर हत्या और विस्फोटक पदार्थ से संबंधित तीन मामले दर्ज हैं. 

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि गंगा महतो वभनगामा स्थित अपने घर पर है. इसके बाद बखरी डीएसपी और नावकोठी थाना पुलिस की टीम ने घेराबंदी की हालांकि पुलिस की घेराबंदी देख गंगा ने चकमा देने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि जुलाई 2021 को नावकोठी थाना क्षेत्र के पहसारा में सीमेंट-बालू कारोबारी गुड्डू सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 

हत्या के बाद लोग काफी आक्रोशित हो गए और जिस पर हत्या का आरोप लगा था. उसके वाहन चालक बबलू महतो की बम मारकर हत्या कर दी थी. इस दोहरे हत्याकांड से इलाका दहल उठा था. इस हत्याकांड के साथ-साथ अपहरण कर हत्या में भी गंगा महतो फरार चल रहा था. जिस वजह से पुलिस ने उस पर एक लाख इनाम की घोषणा की थी. 

इस संबंध में बखरी डीएसपी चंदन कुमार ने बताया कि लंबे इंतजार और छापेमारी के बाद कुख्यात बदमाश गंगा महतो को गिरफ्तार किया गया है. इस पर पुलिस मुख्यालय ने एक लाख इनाम की घोषणा की थी. गंगा महतो पर तीन मामले दर्ज है. जिसमें वह फरार चल रहा था. इसके अन्य आपराधिक मामलों की जांच की जा रही है.

इनपुट-राजीव कुमार

यह भी पढ़ें- केके पाठक ने IMA पूर्व अध्यक्ष से की गाली गलौज, डॉ.अजय कुमार ने सीएम से की कार्रवाई की मांग

Read More
{}{}