trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01727210
Home >>Bihar Jharkhand Crime

Jharkhand Crime: डायन-बिसाही के आरोप में महिला की हत्या,पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

Jharkhand News: डायन बिसाही के आरोप में की गई हत्या मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है. दरअसल राजधानी रांची के इटकी थाना क्षेत्र के मलटी गांव में 60 साल की महिला बासो उरांव की पिट पिट कर हत्या कर दी गयी.

Advertisement
Jharkhand Crime: डायन-बिसाही के आरोप में महिला की हत्या,पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 06, 2023, 07:18 PM IST

रांची: Jharkhand News: डायन बिसाही के आरोप में की गई हत्या मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है. दरअसल राजधानी रांची के इटकी थाना क्षेत्र के मलटी गांव में 60 साल की महिला बासो उरांव की पिट पिट कर हत्या कर दी गयी. फिर शव को बोरे में बंद कर कुएं में फेंक दिया गया था. बता दें कि झारखंड में लगातार डायन बिसाही के मामले के सामने आ रहे है. सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद इन मामलों में कमी नहीं आ रहे हैं.

वहीं घटना की सूचना पर पुलिस ने मल्टी गांव के ही एक कुएं से क्षत विक्षत शव को सोमवार की शाम बरामद किया. शव से दुर्गंध आ रही थी. इस संबंध में पुलिस ने गांव के ही एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस ने फिलहाल को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.जानकारी के अनुसार महिला पिछले तीन दिनों से अपने घर से लापता थी. इस संबंध में महिला की पुत्री पुष्पा उरांव द्वारा सोमवार को इटकी थाना में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था.

परिजनों ने बताया कि एक जून को बिरसा उरांव सहित आठ नामजद व अज्ञात ग्रामीणों द्वारा आदिवासी विधवा बासो उरांव के साथ मारपीट की गई थी. दो जून की शाम से महिला घर से लापता हो गयी. इस संबंध में पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक जून को ही गांव में 14 वर्षीय एक किशोर की मृत्यु हो गयी थी. किशोर के परिजनों ने उक्त महिला पर डायन होने के संदेह व्यक्त की. पुलिस को आशंका है कि उक्त आदिवासी विधवा महिला की हत्या डायन बिसाही के आरोप के कारण की गई होगी.

इनपुट- कामरान जलीली

ये भी पढ़ें- गर्मी में झारखंड के लोग पी गए 386 करोड़ की शराब! हुई रिकॉर्ड तोड़ बिक्री

Read More
{}{}