trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01290107
Home >>Bihar Jharkhand Crime

अग्निपथ स्कीम के विरोध में लखीसराय में फूंकी गई थी ट्रेन, नक्सली कनेक्शन आया सामने

खुलासा करते हुए लखीसराय के एसपी पंकज कुमार ने बताया कि स्पेशल इंटेलीजेंस ब्यूरो, तेलंगाना से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शहर के कबैया थाना क्षेत्र के गोसाईं टोला से स्पेशल एरिया कमिटी मेंबर हार्डकोर नक्सली मनश्याम दास उर्फ राहुल उर्फ सुदामा को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 05, 2022, 09:29 PM IST

लखीसराय :  बिहार में अग्निपथ स्कीम के विरोध में जिस तरह का हिंसक प्रदर्शन हुआ उसकी परतें अब धीरे-धीरे खुलती जा रही हैं. लखीसराय में इस प्रदर्शन के दौरान कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया था. पहले से ही कयास लगाया जा रहा था कि यह हिंसक प्रदर्शन छात्र तो नहीं कर रहे थे इसके पीछे कोई बड़ी साजिश हो रही थी. अब इस मामले का खुलासा हुआ है. 

17 जून को अग्निपथ स्कीम के विरोध में लखीसराय स्टेशन पर दो ट्रेनों में लगाई गई थी आग 
दरअसल बड़ी खबर लखीसराय से आ रही है. जहां 17 जून को सेना के अग्निपथ स्कीम के विरोध में लखीसराय स्टेशन पर दो ट्रेन विक्रमशिला एवं जन सेवा में आग लगाने, तोड़-फोड़ करने एवं हिंसा फैलाने के मामले में बहुत बड़ा खुलासा हुआ है. इसमें सीधे तौर पर नक्सलियों का कनेक्शन सामने आया है. जिन्होंने सुनियोजित साजिश के तहत हिंसा की घटनाओं को अंजाम दिया और ट्रेनों में आग लगाई.

पुलिस ने किया खुलासा इस उपद्रव में नक्सली थे शामिल 
इस बात का खुलासा करते हुए लखीसराय के एसपी पंकज कुमार ने बताया कि स्पेशल इंटेलीजेंस ब्यूरो, तेलंगाना से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शहर के कबैया थाना क्षेत्र के गोसाईं टोला से स्पेशल एरिया कमिटी मेंबर हार्डकोर नक्सली मनश्याम दास उर्फ राहुल उर्फ सुदामा को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में यह बात साफ तौर पर सामने आई है कि कुछ सफेदपोशों की मदद से अग्निपथ स्कीम के विरोध में लखीसराय स्टेशन पर ट्रेन में आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया और इसमें नक्सलियों की संलिप्तता है.

इस घटना में 7 लोगों को किया गया है नामजद, जिनके नक्सलियों से हैं कनेक्शन 
एसपी पंकज कुमार ने बताया कि अग्निवीर वाली घटना में जिन 7 लोगों को नामजद किया गया है. उन लोगों ने एक ग्रुप तैयार किया था. जिन्होंने ट्रेन जलाने से लेकर विभिन्न तरह की हिंसा की घटना को अंजाम दिया. खास तौर पर ट्रेन को जलाने में इनकी अग्रणी भूमिका सामने आई है. इस संबंध में गिरफ्तार किए लोगों से भी मनश्याम दास के संपर्कों की बात सामने आई है और उस संबंध में पुलिस के पास साक्ष्य भी आए हैं. 

ये भी पढ़ें- बिहार: नीतीश सरकार ने डीजल सब्सिडी में किया इजाफा, अब किसानों के इस रेट पर मिलेगा तेल

Read More
{}{}