Home >>Bihar Jharkhand Crime

राम मंदिर के उद्घाटन पर आतंक का साया! पाकिस्तानी स्लीपर सेल बिहार से गिरफ्तार, रच रहा था बड़ी साजिश

Purnia Crime News: बिहार की पुर्णिया पुलिस ने तीन संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया है. तीनों पाकिस्तान के स्लीपर सेल बताए जा रहे हैं. तीनों संदिग्ध आतंकी बड़ी घटना की साजिश रच रहे थे. 

Advertisement
प्रतीकात्मक तस्वीर
Stop
K Raj Mishra|Updated: Dec 11, 2023, 03:04 PM IST

Purnia Crime News: अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी तेजी से चल रही हैं. अगले महीने की 22 तारीख यानी 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों राम मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा. इस कार्यक्रम में देश के तमाम प्रतिष्ठित व्यक्तियों को बुलाया गया है. तकरीबन 500 साल बाद भगवान राम को फिर से अपना महल मिलने जा रहा है. इसको लेकर देश-विदेश के हिंदुओं में जहां खुशी देखने को मिल रही हैं. यह बात पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में बैठे आतंकवादियों को रास नहीं आ रही है. रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. 

इस बीच बिहार की पुर्णिया पुलिस ने तीन संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया है. तीनों पाकिस्तान के स्लीपर सेल बताए जा रहे हैं. इनमें से दो आरोपी अररिया के कुर्साकांटा थानाक्षेत्र के रहने वाले हैं. वहीं तीसरा संदिग्ध मधेपुरा के बनमनखी का रहने वाला है और उसका नाम शाहनवाज बताया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक तीनों संदिग्ध आतंकी बड़ी घटना की साजिश रच रहे थे. उनके निशाने पर अयोध्या का राम मंदिर भी था. आरोपी शाहनवाज के संबंध बिहार पुलिस के बड़े-बडे़ अधिकारियों के साथ थे. जांच में पता चला है कि शाहनवाज को जिले आला अफसरों के साथ तस्वीरें क्लिक करवाने का शौक रहा है.

ये भी पढ़ें- Bihar Police: अब वैशाली में पिट गई बिहार पुलिस, लखीसराय में भी पुलिसवालों को दौड़ाया गया

वह एसपी, डीएसपी के साथ फोटो खिंचाकर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करता रहा है. सोशल प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की गई तस्वीरों को दिखाकर थाने की पुलिस पर धौंस जमाता रहा है. पुलिस ने जब तीनों के बैंक अकाउंट को खंगाला तो पता चला कि उनके अकाउंट में पाकिस्तान से पैसा आता था. इसका इस्तेमाल देश में आतंकवाद और नक्सलवाद को बढ़ावा देने में किया जा रहा था. पुलिस के अनुसार, पिछले 1 साल में 50 लाख की पाकिस्तान से फंडिंग हुई है.

ये भी पढ़ें- Banka News: बांका गोलीकांड में 2 लोगों की हत्या मामले में पुलिस ने 48 घंटे के अंदर मुख्य आरोपी को धरा

संदिग्ध आतंकी शाहनवाज का संबंध मानव तस्करी से भी है. वह मानव तस्करी सहित चोरी अन्य मामलों में जेल भी जा चुका है. फारबिसगंज में देह व्यापार के धंधे के संचालन में भी उसका अपरोक्ष रूप से अहम योगदान होने की बात कही जा रही है. पुलिस ने इनके पास से छह मोबाइल फोन, पांच अतिरिक्त मोबाइल सिम कार्ड, आठ डेबिट कार्ड, 96 हजार रुपये नकदी और छह बैंक खातों के पासबुक को जब्त किया था. 

{}{}