Home >>Bihar Jharkhand Crime

शेखपुरा: बच्चों के विवाद में 2 गांवों के बीच तनाव, भारी पथराव, 23 गिरफ्तार

Bihar Crime: बिहार के शेखपुरा में बच्चों का विवाद हिंसक रूप ले चुका है, इस विवाद की वजह से दो गांवों में तनाव ऐसा बढ़ा की यहां दोनों गांवों में पुलिस ने छावनी लगा दी. यहां भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती करनी पड़ी है.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 07, 2023, 09:52 PM IST

शेखपुरा: Bihar Crime: बिहार के शेखपुरा में बच्चों का विवाद हिंसक रूप ले चुका है, इस विवाद की वजह से दो गांवों में तनाव ऐसा बढ़ा की यहां दोनों गांवों में पुलिस ने छावनी लगा दी. यहां भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती करनी पड़ी है. अभी तक दोनों तरफ से 23 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. 

बता दें कि शेखपुरा में दो बच्चों के बीच विवाद दो गांवों के बीच का विवाद बन गया और इस विवाद में गांव के बड़े लोग भी कूद पड़े. इस कारण 2 गांव में जमकर पथराव के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई. हालांकि पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण किया है. 

ये भी पढ़ें- शेखपुरा में 21 पुलिसकर्मियों पर चला कोर्ट का डंडा, जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट

मामला शेखपुरा जिले के शेखोपुर सराय थाना क्षेत्र के चरुआमा और दरोगी बीघा गांव का है. जहां बगीचे में आम तोड़ने को लेकर बच्चों के बीच विवाद बढ़ गया और देखते ही देखते 2 गांव के लोग आपस में उलझ गए. जिसके बाद दोनों पक्षों से जमकर पथराव हुआ. स्थानीय लोगों द्वारा पथराव की सूचना स्थानीय शेखोपुर सराय थाना को दिया गया. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया. जबकि यहां स्थिति तनावपूर्ण देखकर पुलिस द्वारा एसपी सहित अन्य अधिकारी को घटना की जानकारी दी गई. 

इसके बाद कई थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया. हालांकि पुलिस द्वारा घटना को अंजाम देने के आरोप में 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जबकि दोनों पक्षों से हुए पथराव में करीब दर्जन भर लोग भी घायल हुए हैं. दो गांवों के बीच हुए विवाद के बाद स्थिति की जानकारी को लेकर एसपी ने प्रेस वार्ता आयोजित कर घटना की पुष्टि की. एसपी कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि बच्चों के विवाद में हिंसक झड़प के बाद पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है. ऐहतियात के तौर पर अस्थाई पुलिस कैंप लगाया गया है. जबकि दोनों पक्षों की ओर से 23 लोगों को विवाद में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. 

दोनों पक्षों को बैठाकर शांति बहाल की अपील की गई है ताकि घटना की पूनरावृत्ति नहीं हो. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. जबकि इस कांड में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई भी की जा रही है. एसपी कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि करीब 70 से 80 लोगों को इस मामले में नामजद अभियुक्त बनाया गया है और सभी व्यक्ति की पहचान की जा रही है. 

(Report-ROHIT KUMAR)

 

{}{}