trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02130399
Home >>Bihar Jharkhand Crime

Khunti News: अफीम में लगा रहे थे चीरा, पुलिस ने मारी रेड, दो गिरफ्तार

Khunti News: डीएसपी वरुण रजक ने बताया कि पुलिस अधीक्षक अमन कुमार से प्राप्त गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी किया गया था. वहीं, पकड़े गए लोगों से पूछताछ किए जाने पर अवैध रूप से अफीम की खेती करने की बात सामने आई. साथ ही अफीम के पौधा में चीरा लगाकर अफीम को कांछकर इकट्ठा करने की बात स्वीकार किया गया है. 

Advertisement
खूंटी पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 27, 2024, 11:00 AM IST

Khunti News: खूंटी जिले के अड़की थाना अन्तर्गत नौढ़ी पंचायत के ग्राम-देवरीडीह में रविवार को छापामारी के क्रम में पुलिस ने अवैध रूप से अफीम के खेत में काम कर रहे दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से पुरनानगर निवासी सुखराम मुण्डा और दूसरा देवरीडीह निवासी जगन्नाथ मुण्डा जब खेत में फल को चीरा लगाकर अफीम निकाल ही रहे थे तभी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

डीएसपी वरुण रजक ने बताया कि पुलिस अधीक्षक अमन कुमार से प्राप्त गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी किया गया था. वहीं, पकड़े गए लोगों से पूछताछ किए जाने पर अवैध रूप से अफीम की खेती करने की बात सामने आई. साथ ही अफीम के पौधा में चीरा लगाकर अफीम को कांछकर इकट्ठा करने की बात स्वीकार किया गया है. 

वरुण रजक ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के खेत से चीरा लगा हुआ अफीम का पौधा. साथ ही चीरा लगाकर अफीम के (पौधा) फल से इकट्ठा किया गया 55 ग्राम अवैध अफीम को बरामद किया गया है. इस छापामारी दल में थाना प्रभारी मुकेश कुमार यादव, कुन्दन कुमार, सुनील कुमार सिंह और अड़की थाना सशस्त्र बल के सशस्त्र बल शामिल थे.

यह भी पढ़ें:झारखंड के गोड्डा में बुजुर्ग दंपति की हत्या कर जला दी लाशें, अधजले कंकाल बरामद

बता दें कि चतरा में पुलिस ने 26 फरवरी को ड्रोन के टेक्नोलॉजी के सहारे पहले इलाके की मॉनीटरिंग किया. उसके बाद इनपुट के आधार पर विभिन्न टुकड़ियां बनाकर नक्सलियों के संरक्षण में अफीम माफियाओं और तस्करों द्वारा लगाए गए सफेद जहर की खेती (अफीम) को नष्ट किया. अभियान की शुरुआत एक बार फिर भुईयांडीह से हुई है. इसके बाद गम्हारतरी, नारायनतरी होते सुरक्षाबल हेठ बैरियो सहित अन्य स्थानों पर पहुंचे. जहां बीहड़ जंगल के बीच नदी के दोनों ओर करीब 40 एकड़ वन भूमि में लहलहा रहे अफीम के फसल को नष्ट कर दिया.

रिपोर्ट: ब्रजेश कुमार

Read More
{}{}