trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02020418
Home >>Bihar Jharkhand Crime

Koderma News: लोन दिलाने के नाम पर लोगों से करते थे ठगी, अब चढ़ गए पुलिस के हत्थे

Koderma News: कुछ लोगों की तरफ से ठगी की शिकायत किए जाने के बाद डीएसपी दिवाकर कुमार की अगुवाई में एक टीम का गठन किया गया. इसके बाद पुलिस ने दो साइबर ठगों को गिरफ्तार किया. 

Advertisement
साइबर ठग को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 20, 2023, 04:51 PM IST

Koderma News: झारखंड की कोडरमा पुलिस (Koderma Police) ने दो साइबर ठगों (Cyber Fraud) को सतगावां से गिरफ्तार किया है. ये दोनों साइबर ठग (Cyber Fraud) लोन दिलाने के नाम पर लोगों के साथ ठगी (Cyber Fraud) करने का काम करते थे. पुलिस ने इनके पास से कई बैंकों के एटीएम, पासबुक के अलावा बैंकिंग लेनदेन से जुड़े दस्तावेज और कई कंपनियों के सिम कार्ड भी बरामद किए हैं.

अपराधियों के पास से 85,000 नगद भी बरामद
दरअसल, दो साइबर अपराधियों (Cyber Fraud) को कोडरमा पुलिस (Koderma Police) ने सतगावां थाना क्षेत्र के बिसनीडीह से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी धनी फाइनेंस कंपनी के नाम से सोशल मीडिया पर विज्ञापन डाला करते थे. कोडरमा के एसपी अनुदीप सिंह (Koderma SP Anudeep Singh) ने बताया कि ये लोग विज्ञापन में लोन के नाम पर आकर्षक छूट और ब्याज दरों में कमी का प्रलोभन भी देते थे. प्रलोभन के शिकार लोगों के साथ लोन की स्वीकृति के लिए प्रोसेसिंग फीस के नाम पर ठगी की जाती थी. एसपी अनुदीप सिंह ने आगे बताया कि पुलिस ने इन दोनों साइबर अपराधियों (Cyber Fraud) के पास से 85,000 नगद भी बरामद किया है. 

ये भी पढ़ें: Bihar: कॉलेज की वेबसाइट पर हैकर्स ने किया कब्जा, अपलोड की आपत्तिजनक तस्वीरें

ठगी गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश जारी
साइबर ठगी (Cyber Fraud) के पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी अनुदीप सिंह (Koderma SP Anudeep Singh) ने बताया कि कुछ लोगों की तरफ से ठगी की शिकायत किए जाने के बाद डीएसपी दिवाकर कुमार की अगुवाई में एक टीम का गठन किया गया. इसके बाद टेक्निकल सेल की मदद से पुलिस (Koderma Police) इन दोनों आरोपियों तक पहुंचने में सफलता पाई. फिलहाल, पकड़े गए आरोपियों से पुलिस (Koderma Police) पूछताछ कर रही है. साथ ही गिरोह (Cyber Fraud) के अन्य सदस्यों की तलाश भी की जा रही है.

रिपोर्ट: गजेंद्र सिन्हा

​ये भी पढ़ें:झारखंड हाई कोर्ट का फैसला, नियुक्ति प्रक्रिया में CTET के अभ्यर्थी कर सकेंगे अप्लाई

Read More
{}{}