trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01305122
Home >>Bihar Jharkhand Crime

Bihar News: अवैध बालू खनन को लेकर दो गुटों में हुई जमकर गोलाबारी, 15 पोकलेन मशीनों में लगाई आग

मंगलवार के दिन दो गुटों में लड़ाई के बाद लगभग 12 से ऊपर पोकलेन मशीनों को आग लगी दिया गया. यहां पर अक्सर अवैध बालू का खनन किया जाता है

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 16, 2022, 03:49 PM IST

Patna: बिहार के पटना में अवैध बालू खनन की तस्करी लगातार जारी है. मंगलवार के दिन पटना जिले के बिहटा थाना क्षेत्र के अमनाबाद बालू घाट पर अवैध बालू को लेकर दो गुटों में जमकर गोलीबारी की घटना सामने आई. इसके अलावा लगभग एक दर्जन पोकलेन मशीनों में आग लगा दी गई. इस घटना के बाद से बालू खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. 

अक्सर होती हैं इस प्रकार की घटनाएं
दरअसल, राजधानी पटना समेत भोजपुर, सारण, अरवल जैसे सोन नदी से सटे जिलों में लगातार अवैध बालू का खनन जारी है. जिसको लेकर प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. वहीं, दूसरी ओर अवैध खनन करने वाले गुटों में अक्सर इस प्रकार की लड़ाई की घटनाएं भी सामने आती रही हैं. 

पोकलेन में लगाई आग
मंगलवार के दिन दो गुटों में लड़ाई के बाद लगभग 12 से ऊपर पोकलेन मशीनों को आग लगी दिया गया. यहां पर अक्सर अवैध बालू का खनन किया जाता है. फिलहाल घटना के कारणों का पता नहीं लग पाया है. बिहटा थानाध्यक्ष रंजीत कुमार का कहना है कि देर रात हुई गोली बारी की सूचना मिली थी. जिसके बाद से मामले की छानबीन जारी है. 

इस घटना को लेकर लोगों का कहना है कि महुली महाल के इलाके में अक्सर पटना, भोजपुर, छपरा आदि के माफिया आमने सामने आते रहते हैं. जिसके कारण इस प्रकार की घटनाएं होती रहती है. 

पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई
सोन नदी के दियारा इलाके में बिहटा प्रखंड के अमानबाद मौजे के 1/197 खेसरा में स्थित करीब 323 एकड़ भूमि है. जिसका कुछ हिस्सा पटना भोजपुर है. दो जिलों की सीमा में होने के कारण खनन माफिया इसका फायदा उठाते आ रहे हैं. यहां तक दोनों जिलों की पुलिस वहां जाने से इंकार करती है. पुलिस की कार्रवाई न होने के कारण बालू खनन माफियाओं को इसका फायदा मिलता आया है. जिसके कारण यहां पर अक्सर हत्या, गोलीबारी की घटनाएं सामने आती रही हैं.

ये भी पढ़िये: Bihar News: पैसे के विवाद को लेकर दोस्त ने मारी गोली, इलाके मची सनसनी

Read More
{}{}