trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01978814
Home >>Bihar Jharkhand Crime

Jharkhand Crime: रांची की आठ लड़कियों की डीपफेक वीडियो बनाने वाला बिहार से गिरफ्तार

Jharkhand Crime: रांची के एक प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान की नाबालिग छात्राओं की न्यूड डीपफेक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 25, 2023, 09:45 PM IST

रांची: Jharkhand Crime: रांची के एक प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान की नाबालिग छात्राओं की न्यूड डीपफेक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार युवक का नाम विवेक शाह है और वह बिहार के मुजफ्फरपुर जिले का रहने वाला है. 

विवेक ने रांची की आठ लड़कियों की फोटो को एडिट कर उनके डीपफेक वीडियो बनाए थे. इसकी शिकायत मिलते ही पुलिस एक्टिव हुई और आरोपी युवक का लोकेशन पता कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान में मतदान, झारखंड में राजनीतिक दल सरकार बनाने का करने लगे दावा

रांची के सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर लड़कियों से दोस्ती करता था और फिर उनकी तस्वीरों को डीपफेक वीडियो में बदल देता था. 

ये भी पढ़ें- बिहार की राजनीति में जाति कार्ड, संजय झा ने नीतीश को बताया सबसे विश्वसनीय OBC चेहरा

युवक की इस हरकत का शिकार हुई रांची के लालपुर थाना क्षेत्र के एक शैक्षणिक संस्थान की कुछ लड़कियां सिटी एसपी राजकुमार मेहता से मिलने पहुंचीं. सभी लड़कियां नाबालिग थीं. उन्होंने शिकायत की कि उनकी तस्वीरों का गलत तरीके से इस्तेमाल करते हुए न्यूड वीडियो बनाया गया है और उसे सोशल मीडिया पर साझा किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- ATS में भर्ती के लिए बिहार पुलिस के 30 साल से कम उम्र के नौजवानों की तलाश जारी

रांची पुलिस ने मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार कर लाए गए युवक को जेल भेज दिया है. उसने पूछताछ में अपना जुर्म स्वीकार किया है. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि इस हरकत में और कौन लोग उसके साझेदार हैं. 
(इनपुट-आईएएनएस)

Read More
{}{}