trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02110281
Home >>Bihar Jharkhand Crime

ड्राइवर और आम लोगों की सूझबूझ से नवादा में टला बड़ा रेल हादसा, ट्रैक पर फंस गया था ट्रैक्टर

नवादा में एक बड़ा रेल हादसा टला है, जहां रेलवे ट्रैक पर फंसे ट्रैक्टर की वजह से बड़ी दुर्घटना हो सकती थी. दरअसल, शहर के सद्भावना चौक के पास रेलवे पुल के नीचे रेलवे ट्रैक जबरजस्ती पार करने के चक्कर में एक ट्रैक्टर ट्रैक में फंस गया. इस दौरान रेलगाड़ी आ गयी.

Advertisement
नवादा में टला बड़ा रेल हादसा
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 14, 2024, 02:25 PM IST

Nawada: नवादा में एक बड़ा रेल हादसा टला है, जहां रेलवे ट्रैक पर फंसे ट्रैक्टर की वजह से बड़ी दुर्घटना हो सकती थी. दरअसल, शहर के सद्भावना चौक के पास रेलवे पुल के नीचे रेलवे ट्रैक जबरजस्ती पार करने के चक्कर में एक ट्रैक्टर ट्रैक में फंस गया. इस दौरान रेलगाड़ी आ गयी. इसी बीच स्थानीय लोगों ने सूझबूझ का परिचय दिया और लाल कपड़े लेकर भीड़ रेल पटरी पर लहराने लगा, तभी रेल ड्राइवर ने खतरे को देखते हुए सूझबूझ का परिचय दिया और इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोक दी .

जानें क्या है पूरा मामला

बुधवार की सुबह गया -किऊल रेलखंड पर सद्भावना चौक के समीप ट्रैक्टर चालक अनधिकृत रूप से रेलवे ट्रैक पार कर रहा था, तभी गया की तरफ से तेज रफ्तार से पैसेंजर ट्रेन आ गयी. ट्रेन को आते देख अफरातफरी मच गया. ड्राइवर भी ट्रैक्टर छोड़ भागने लगा. तभी स्थानीय लोगों ने सूझबूझ का परिचय दिया और लोगों ने लाल गमछा तथा कपड़ा दिखा कर ट्रेन रुकवाने का प्रयास किया. रेल ड्राइवर ने इमरजंसी ब्रेक लगाकर रेल रोक दिया. काफी मशक्कत के बाद आसपास के लोगों के द्वारा ट्रैक्टर को रेलवे ट्रैक से निकल गया. 

की जाएगी कार्रवाई

इस दरम्यान करीब आधे घंटा ट्रेन सद्भावना पुल के नीचे रुकी रही. आपको बता दें की जान-जोखिम में डालकर जानबूझकर ट्रैक्टर चालक रेलवे ट्रैक से ट्रैक्टर पर कर रहे हैं,जिससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. आरपीएफ इंस्पेक्टर मुकेश कुमार ने बताया कि ट्रैक्टर के बारे में पता लगाया जा रहा है और ऐसे लोगों पर कार्रवाई किया जाएगा. बता दें कि भारतीय रेलवे लगातार लोगों को रेलवे ट्रैक क्रॉस करते समय सावधानी बरतने को कहता है, ताकि किसी भी तरह की कोई भी घटना ना हो.

Read More
{}{}