trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01776667
Home >>Bihar Jharkhand Crime

Jharkhand Crime: झारखंड में RSS कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Jharkhand Crime: धनबाद जिले के पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र के दूमा गांव के रहने वाले आरएसएस कार्यकर्ता और ग्राम रक्षा दल के सदस्य शंकर प्रसाद की बीती रात गोली मारकर हत्या कर दी. अपराधियों के द्वारा उसे सामने से छह गोली मारी गई है.

Advertisement
Jharkhand Crime: झारखंड में RSS कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 12, 2023, 05:22 PM IST

धनबाद: Jharkhand Crime: धनबाद जिले के पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र के दूमा गांव के रहने वाले आरएसएस कार्यकर्ता और ग्राम रक्षा दल के सदस्य शंकर प्रसाद की बीती रात गोली मारकर हत्या कर दी. अपराधियों के द्वारा उसे सामने से छह गोली मारी गई है. बताया जा रहा है कि टुंडी के शहरपुरा में वह ग्राम रक्षा दल के रूप में कार्य करते थे. मंगलवार की रात भी वह अपने घर से शहरपूरा के लिए निकला था. इस दौरान दूमा कब्रिस्तान के समीप अज्ञात अपराधियों के द्वारा गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गई है. सुबह होने के बाद उनके लोगों को घटना की जानकारी हुई.

मृतक शंकर प्रसाद के भतीजे ने बताया कि वह समाजसेवी थे. उनका लोगों के साथ बहुत अच्छा संबंध रहा है. सामाजिक कार्यों में भी वह बढ़-चढ़कर भाग लेते रहे हैं. पिछले तीन दशक से संघ से जुड़े हुए थे. वह धनबाद जिला वनवासी कल्याण केंद्र के जिला कार्य प्रमुख भी थे. भतीजे ने बताया कि पुलिस के सहयोग करने के कारण कुछ लोगों के लिए वह किरकिरी बन चुके थे. पुलिस को वह लगातार सूचनाएं भी दिया करते थे. भतीजे का कहना है कि शूटरों को बुलाकर उनकी हत्या करवाई गई है. पुलिस से दोषियों को खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. परिजनों ने कहा कि पुलिस यदि मामले में शिथिलता बरती है तो सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करने को बाध्य होंगे.

टुंडी एसडीपीओ अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि पूर्व में मृतक के गोतिया मेहर डे के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था यह जमीन विवाद घर से निकलने वाले रास्ते को लेकर पूर्व में हुआ था. इस मामले को लेकर थाना में प्राथमिकी भी दर्ज है. इसी विवाद में को लेकर शंकर प्रसाद डे की हत्या की गई है. एसडीपीओ अरविंद कुमार सिंह ने पुलिस की मुखबिरी में शंकर देव की हत्या किए जाने की बात से इनकार किया है. इस मामले में कुल 11 लोगों को अभियुक्त बनाया गया है. जिनमें से 2 लोगों की पुलिस के द्वारा गिरफ्तारी की जा चुकी है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम उमेश डे और सुशांत डे है. दोनों मृतक शंकर प्रसाद डे के भतीजे हैं.

इनपुट- नितेश कुमार

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार ने सम्राट चौधरी से पूछा- मुरैठा क्यों बांधा हुआ है? जवाब सुन सीएम हो गए हैरान

Read More
{}{}