trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01282419
Home >>Bihar Jharkhand Crime

दरोगा पति ने 15 लाख रुपये की डिमांड, पीड़िता ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार

पीड़िता एक डॉक्टर हैं और ससुराल वालों की प्रताड़ना की शिकार हुई है. पीड़ित महिला डॉ.अलका रानी ने एसपी को आवेदन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई है. उन्होंने एसपी को सौपे गए आवेदन में लिखा है कि 7 जून 2022 को उसकी शादी कामडारा के सकरौली निवासी दीपक कुमार से हुई है.

Advertisement
दरोगा पति ने 15 लाख रुपये की डिमांड, पीड़िता ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 31, 2022, 07:04 PM IST

गुमलाः केंद्र और राज्य सरकार एक तरफ दहेज उन्मूलन की दिशा में इसकी रोक थाम के लिए अंतिम लोगों तक जागरूकता फैला रही है, वही दूसरी ओर दहेज के लोभी परिवार अबला बेटी को तरह-तरह की यातनाएं दी जा रही है. मामला गुमला जिला के बसिया थाना क्षेत्र के भागिडेरा का है. पीड़िता एक डॉक्टर हैं और ससुराल वालों की प्रताड़ना की शिकार हुई है. पीड़ित महिला डॉ.अलका रानी ने एसपी को आवेदन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई है. उन्होंने एसपी को सौपे गए आवेदन में लिखा है कि 7 जून 2022 को उसकी शादी कामडारा के सकरौली निवासी दीपक कुमार से हिंदू रीति रिवाज के साथ संपन्न हुई. अब ससुराल वाले 15 लाख रुपये की मांग कर रहे हैं.

घटना का क्या है पूरा मामला
पीड़िता डॉ.अलका रानी ने कहा कि ससुराल में भगवान सतनारायण पूजा का आयोजन किया गया था. इस दौरान परिवार के सभी सदय एकत्रित हुए और पूजा संपन्न होने के शाम एक रूम में सभी बैठकर मुझसे मोबाइल मांग कर मेरा अकाउंट चेक करने लगे. जब अकाउंट में रुपये नहीं थे, तब उसके बाद कहां कि शादी में 25 लाख रुपये खर्च हुए है और अब कंगाल हो गए. शादी में तुम्हारे पिता के द्वारा कुछ भी नहीं दिया गया. यह कह कर परिवार के सभी लोग ताना देकर टॉर्चर करने लगे. परिवार के सभी लोग कहने लगे कि बेटा दरोगा है. दूसरी जगह अगर शादी करता तो 25 लाख रुपये नगद मिलते और ऊपर से सामान भी अलग से मिलता, लेकिन पिता द्वारा कुछ नहीं दिया.

पीड़िता से ससुराल पक्ष ने 15 लाख रुपये की डिमांड
पीड़िता डॉ.अलका रानी ने बताया कि ससुराल वालों ने कहा कि तुम 15 लाख रुपये अपने पिता से लेकर आना नहीं, तो घर मत आना. इसके अलावा कहां कि दरोगा पति दीपक ने धमकी देकर कहा कि तुम्हारा फोन डिटेल निकाल कर तुम्हें बेइज्जत कर देंगे. तुमने शादी से पूर्व किससे किससे बात की है. इसके अलावा कहा कि दरोगा का पावर नहीं जानती हो, मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता. मैं जो चाहूं तो कर सकता हूं.

दीपक हमेशा देता था दरोगा पद की धमकी
पीड़िता के पिता मनोज कुमार ने कहा कि दीपक के परिवार से बात की गई, लेकिन किसी ठीक से बात तक नहीं की. वह बार-बार कहते रहे कि शादी में बहुत रुपया खर्च हो गया है हम लोग कहां से रुपये दे पाएंगे. हम लोग तो अपने बेटी को पढ़ाने के लिए सारा रुपया खर्च किए हैं. तभी दरोगा दीपक धोस देकर कहने लगा कि मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है 2018 बैच का सभी दरोगा मेरे दोस्त है कहीं भी केस करने पर कोई करवाई नहीं होगी. अगर तुम लोग 15 लाख रुपये नहीं दोगे तो मैं डिवोर्स कर छुड़वा देंगे.

पीड़िता ने एसपी से लगाई गुहार
पीड़िता अलका ने क्षेत्र के एसपी को पत्र लिखकर मामले में कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस मामले की छानबीन कर कार्रवाई की मांग है.

ये भी पढ़िए- Bhojpuri Song: भोलेनाथ की भक्ति में लीन अंकुश राजा बोले- 'मस्त रह चार चिलम मार के', देखें वीडियो

Read More
{}{}