trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01799197
Home >>Bihar Jharkhand Crime

मुजफ्फरपुर में गोली से घायल युवक की इलाज के दौरान मौत, उग्र भीड़ ने की पत्थरबाजी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

  मुजफ्फरपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र के खबरा गांव रणक्षेत्र बन गया. बता दें यहां गोली से घायल युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके बाद उसके शव को लेकर उनके परिजनों और लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू किया और इसके बाद वहां भीड़ उग्र हो गई और लोगों ने पुलिस पर पत्थरबाजी कर दी.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 27, 2023, 11:13 PM IST

मुजफ्फरपुर:  मुजफ्फरपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र के खबरा गांव रणक्षेत्र बन गया. बता दें यहां गोली से घायल युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके बाद उसके शव को लेकर उनके परिजनों और लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू किया और इसके बाद वहां भीड़ उग्र हो गई और लोगों ने पुलिस पर पत्थरबाजी कर दी. इसके बाद पुलिस ने वहां हवाई फायरिंग करने के साथ लाठीचार्ज कर दिया. 

बताया जा रहा है कि यहां शव के साथ प्रदर्शन कर रहे उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया.उसके बाद पुलिस ने भी उपद्रवियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और पत्थरबाजी कर रहे उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने दो राउंड हवाई फायरिंग कर उपद्रवियों को खदेड़ दिया. घटना देर शाम की है. हालांकि पुलिस ने हवाई फायरिंग से इनकार किया है. 

ये भी पढ़ें- Katihar Firing: एडीजी मुख्यालय ने बताया कटिहार में स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रित

आपको बता दें कि आज सुबह सुबह एक छात्र को गोली मार दी गई, जिससे हड़कंप मच गया. युवक को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, वहीं इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई.मौत के बाद परिजन भड़क गए और लाश लेकर खबड़ा एन एच सड़क को जाम कर दिया और जमकर बवाल काटा. सैंकड़ों की संख्या में लोग लाठी डंडे लेकर रोड पर जमा होकर प्रदर्शन करने लगे. वहीं सड़क पर जगह-जगह टायर भी जलाया और राहगीरों की गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया. इस दौरान उपद्रवियों में पुलिस पर रोड़े पत्थर बरसाने लगे, हालात बिगड़ते देख पुलिस ने लोगो को खदेड़ दिया और लाठी चार्ज भी किया. 

इस दौरान पुलिस ने दो राउंड हवाई फायरिंग भी की. इस दौरान नगर डीएसपी राघव दयाल भी मौजूद रहे, उन्होंने भी लोगों को समझाने का प्रयास किया.लेकिन, उपद्रवी मानने को तैयार नहीं थे,जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लाठीचार्ज किया, फिर भी उपद्रवी पत्थर फेंकते रहे. उसके बाद पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी. पत्थरबाजी में आधा दर्जन से ऊपर पुलिसकर्मियों को चोट लगी है. हालांकि पुलिस ने फायरिंग की बात से इंकार किया है.

वहीं मामले को लेकर मृतक युवक आकाश कुमार उर्फ़ बादल की बहन ने बताया कि सुबह जब उसका भाई ब्रश कर रहा था तभी गांव के ही कुंदन ओझा उसे बुलाकर ले गए, उसके बाद खबर मिली की उसे किसी ने गोली मारकर फेंक दिया है. परिजन कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

पूरे मामले पर डीएसपी राघव दयाल ने बताया कि शव रखकर प्रदर्शन कर रहे थे. लोगों को समझा-बुझाकर मृतक के शव उठाने का प्रयास किया जा रहा था. तभी उपद्रवियों द्वारा विरोध करते हुए पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी. जिससे पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए उपद्रवियों को खदेड़ दिया. वहीं गोली चलने की बात से इंकार की है.

(रिपोर्ट - मणितोष कुमार)

Read More
{}{}