trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01817690
Home >>Bihar Jharkhand Crime

Indian Railway News: रेलवे भी परेशान! 'पुष्पा झुकेगा नहीं' स्टाइल में उसे चूना लगा रहे साइबर अपराधी

साइबर अपराधियों ने पहले से ही पुलिस और प्रशासन की नाक में दम कर रहा है. बता दें कि साइबर अपराधी रेलवे को भी चूना लगाने से भी नहीं बाज आ रहे हैं.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Gangesh Thakur|Updated: Aug 09, 2023, 07:53 PM IST

Bihar Crime News: साइबर अपराधियों ने पहले से ही पुलिस और प्रशासन की नाक में दम कर रहा है. बता दें कि साइबर अपराधी रेलवे को भी चूना लगाने से भी नहीं बाज आ रहे हैं. बता दें कि बिहार के सारण में रेल पुलिस ने साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया जो नकली टिकट बनाकर रेलवे को बड़ा चूना लगा रहा था. 

बता दें कि सारण के तरैया थाना क्षेत्र के देवढी ब्रह्म स्थान स्थित एक साइबर कैफे पर कार्रवाई करते हुए आरपीएफ ने एक साइबर अपराधी गिरफ्तार किया है जो इस कैफे का संचालक था और उसका नाम रंजन कुमार है. वह साइबर अपराधी जिस सॉफ्टवेयर के जरिए रेलवे को चूना लगा रहा था उसका नाम'पुष्पा झुकेगा नहीं' था. 

ये भी पढ़ें- इन राशियों वाली लड़कियां होती हैं वफादार, नहीं छोड़ती अपने पार्टनर का साथ

वह साइबर अपराधी इस सॉफ्टवेयर के जरिए फर्जी टिकट लगातार बनाता था. वह ट्रेन के तत्काल ई-टिकट से लेकर हवाई जहाज तक के टिकट इसके जरिए बनाकर ग्राहकों से इसकी महंगी कीमल वसूलता था. यह फर्जीवाड़ा कई महीनों से चल रहा था जिसकी शिकायत रेलवे के अधिकारियों को मिल रही थी. इसको लेकर आरपीएफ लगातार कार्रवाई भी कर रही थी. 

ये भी पढ़ें- Astro Tips: कैसा भी हो कर्ज या कोई भी हो बड़ी समस्या, करें ऐसा प्रयोग मिलेगा समाधान!

रंजन कुमार के दुकान पर छापेमारी कर आरपीएफ ने 50 हजार मूल्य के टिकट भी जब्त किए हैं. बता दें कि गिरफ्तार साइबर अपराधी रंजन कुमार के पास से आरपीएफ ने कंप्यूटर एक लैपटॉप, दो प्रिंटर, दो मोबाइल एक राउटर और 14,800 नकद बरामद किया है. 

ये भी पढ़ें- 26 जनवरी 1930 को स्वतंत्रता दिवस क्यों घोषित किया गया था? जानें इसके पीछे का कारण

Read More
{}{}