trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02033931
Home >>Bihar Jharkhand Crime

पाकिस्तान में हैंडलर...नेपाल में फंडिंग...भारत में हवाला, मोस्ट वांटेड आसिफ अली गिरफ्तार

Bihar News: नेपाल में पाकिस्तानी फंडिंग और भारत मे हवाला का पैसा पहुंचाने वाला मोस्ट वांटेड आसिफ आली नेपाल-भारत बॉर्डर से गिरफ्तार हुआ. फिलहाल, एसएसबी इससे पूछताछ कर रही हैं.

Advertisement
मोस्ट वांटेड आसिफ अली गिरफ्तार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 29, 2023, 09:56 AM IST

Bihar News: बिहार के मोतिहारी के रक्सौल बॉर्डर पर एसएसबी 47वीं बटालियन को बड़ी सफलता मिली है. इंस्पेक्टर मनोज शर्मा के नेतृत्व में टीम ने मोस्ट वांटेड आसिफ अली को गिरफ्तार किया है. बीती रात रक्सौल बॉर्डर पर मैत्री पुल से हवला कांड के आरोपी गैंगेस्टर शाकिर रजा उर्फ आसिफ अली को पकड़ा है. 
इसके ऊपर भारत और नेपाल में कई मामले दर्ज है.
 
बिहार में सिर्फ इसके ऊपर एक दर्जन से ज्यादा प्राथमिकी दर्ज है. जिसमें हत्या की साजिश, लूट, आर्म्स एक्ट जैसे गम्भीर मामले दर्ज है. शाकिर रेजा नेपाल में मनीषा गौतम नाम की लड़की से शादी करने के नेपाल के नागरिकता लेने के फिराक में था, ताकि भारत में आपराधिक घटना को अंजाम देकर नेपाल में आसानी से छिप सके. 

इसके पास से एक दर्जन पहचान पत्र मिले है. दो पहचान पत्रों में शाकिर रेजा और अन्य पहचान पत्रों पर आसिफ अली लिखा हुआ है. इसके आईडी कार्ड पर पता तीसरा फ्लोर, बटला हाउस, जामिया नगर दिल्ली 110025 लिखा है. जबकि ये शाहनगर कुजिबना, पोस्ट- कुरहेला, थाना - कदवा जिला कटिहार का रहने वाला है. 

आसिफ अली के पास से तीन विदेशी व्हाट्सअप नम्बर मिले हैं. साथ ही इसके पास से 8 सिम और तीन मोबाइल भी बरामद हुआ है. सुरक्षा एजेंसी इसके विदेशी संबंधों के बारे में पूछताछ कर रही है. पूछताछ में इसने बताया कि हवाला के आरोप में नेपाल के जेलों में एवं अन्य कई मामलों भारत के जेलों मे जेल काट चुका है. 

ये भी पढ़ें:Exclusive: जेल से बाहर आ गया हूं, अब सरकार भी बदलेगी, मनीष कश्यप का बड़ा दावा

आरोपी गैंगेस्टर शाकिर रजा उर्फ आसिफ अली ने एसएसबी को बताया कि नेपाल में पकिस्तानी फंडिंग और हवाला के पैसे को भारत में पहुंचना इसकी जिम्मेदारी थी. इसके पास से जो नम्बर मिले हैं, उसमें एक नम्बर तुर्किस्तान का भी है. अभी पूछताछ जारी है.

ये भी पढ़ें:JDU के 11 MLAs ने पटना में की थी सीक्रेट मीटिंग! भनक लगी तो नीतीश के कान खड़े हो गए

दरअसल, एसएसबी को गुप्त सूचना मिली थी ये गैंगेस्टर नेपाल भागने के फिराक में है. इसे पकड़ने के लिए एसएसबी ने तकनीकी और सर्विलांस के आधार पर आधा दर्जन नाका लगाए थे. इसे मैत्री पुल से गिरफ्तार किया गया.

Read More
{}{}