trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01285126
Home >>Bihar Jharkhand Crime

Jharkhand news: गुमला में 8वीं की छात्रा के साथ दो युवकों ने किया दुष्कर्म, ग्रामीणों ने जमकर की पिटाई

झारखंड के गुमला में घर में घुसकर एक आठवीं कक्षा की छात्रा के साथ दो युवकों के द्वारा दुष्कर्म का मामला सामने आया है. इस दौरान पीड़िता का भाई घर में पहुंच गया. जिसके बाद ग्रामीणों की मदद से दोनों अपराधियों को पकड़ लिया गया.  ग्रामीणों ने अपराधियों को रस्सी से बांध कर बीच सड़क पर जमकर पिटाई की.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 02, 2022, 04:05 PM IST

Gumla: झारखंड के गुमला में घर में घुसकर एक आठवीं कक्षा की छात्रा के साथ दो युवकों के द्वारा दुष्कर्म का मामला सामने आया है. इस दौरान पीड़िता का भाई घर में पहुंच गया. जिसके बाद ग्रामीणों की मदद से दोनों अपराधियों को पकड़ लिया गया.  ग्रामीणों ने अपराधियों को रस्सी से बांध कर बीच सड़क पर जमकर पिटाई की. वहीं, इस घटना की सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद ग्रामीणों के हाथों से दोनों आरोपियों को छुड़ाया गया. 

दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार
दरअसल,  यह मामला गुमला थाना से पांच किमी दूर भलदम चिट्टी गांव का है. यहां पर आठवीं में पढ़ने वाली छात्रा के साथ दो युवकों के द्वारा घर में घुसकर दुष्कर्म का मामला सामने आया है. तभी पीड़िता का भाई घर में पहुंचा और उसने ग्रामीणों को मदद के लिए बुलाया. जिसके बाद शोर सुनकर ग्रामीण मदद के लिए इकट्ठा हो गए. ग्रामीणों की मदद से दोनों आरोपियों को पकड़ लिया गया. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने दोनों युवकों को रस्सी से बांध कर बीच सड़क पर जमकर पिटाई की. इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों आरोपियों को गांव वालों के चंगुल से छुड़ाया और गिरफ्तार कर थाने ले गए. 

घर में अकेली थी पीड़िता
इस घटना में शामिल एक आरोपी 11 वीं कक्षा का छात्र है और उसका नाम प्रशांत बताया जा रहा है. वहीं, दूसरे आरोपी का नाम विमल है जो कि 12वी कक्षा का छात्र है. पीड़िता के बयान पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है. पीड़िता को इलाज के लिए गुमला सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. छात्रा ने इस घटना के बारे में बताया कि वह घर पर अकेली थी. उसके भाई व रिश्तेदार धान की रोपाई के लिए खेत गए थे. उसी दौरान दोनों आरोपी घर में पानी मांगने के बहाने से दरवाजे पर खड़े हो गए. पीड़िता ने बताया कि जैसे ही वह घर के अंदर पानी लेने गई तभी दोनों युवकों ने घर में घुसकर उसके साथ दुष्कर्म किया. जिसके बाद भाई के घर पहुंचने पर ग्रामीणों की मदद से दोनों आरोपियों को पकड़ा गया. 

पॉक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज
इधर गुमला के एस पी एहतेशाम वकारीब ने बताया कि पीड़िता के बयान पर 376 व पॉक्सो एक्ट  के तहत प्राथमिकी दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. एस पी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार सोशल पुलिसिंग के तहत कार्यक्रम चलाया जाता है. दुष्कर्म की घटना की रोकथाम के लिए लोगों को समझाया जाता है.  ताकि इस प्रकार की घटनाओं पर रोक लग सके.

ये भी पढ़िये: Bihar News: नालंदा में तेज रफ्तार बाइक ने मारी टक्कर, युवक की हुई मौत

Read More
{}{}