trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01789614
Home >>Bihar Jharkhand Crime

बेखौफ बालू माफिया! बांका में छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर किया हमला

Bihar Crime: बिहार के बांका जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र के भरको गांव में आज अवैध खनन की सूचना पर छापेमारी करने गई पुलिस टीम के साथ बालू माफियाओं तथा उनके शागिर्दों द्वारा झड़प करने का मामला सामने आया है.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 21, 2023, 04:37 PM IST

बांका: Bihar Crime: बिहार के बांका जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र के भरको गांव में आज अवैध खनन की सूचना पर छापेमारी करने गई पुलिस टीम के साथ बालू माफियाओं तथा उनके शागिर्दों द्वारा झड़प करने का मामला सामने आया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार बांका एसडीपीओ विपिन बिहारी शंभुगंज में छापेमारी अभियान चलाकर वापस लौट रहे थे तभी उन्हें गुप्त सुचना मिली कि अमरपुर थानाक्षेत्र के पैरघा गांव स्थित अवैध घाटों से धड़ल्ले से बालू उठाव किया जा रहा है. 

सूचना मिलते ही बांका एसडीपीओ ने पैरघा गांव की ओर रूख किया और छापेमारी अभियान के लिए निकल गये. इसी दौरान भरको गांव के समीप बालू लदी दो ट्रैक्टर वाले चालक पुलिस वाहन को देखकर भागने लगे. जिसे खदेड़ कर बांका एसडीपीओ ने पकड़ लिया, हालांकि ट्रैक्टर चालक फरार होने में कामयाब हो गया.  

ये भी पढ़ें- शुक्र के बाद गुरु भी होंगे वक्री, इस विपरीत राजयोग में इन राशियों पर होगी धनवर्षा

ट्रैक्टर पुलिस के द्वारा पकड़ते ही बालू माफिया तथा उनके गुर्गे पुलिस की टीम पर पथराव करने लगे. घटना की सुचना मिलते ही अमरपुर थानाध्यक्ष विनोद कुमार समेत बांका थाने की आधे दर्जन वाहनों के साथ करीब दो दर्जन पुलिस भरको गांव पहुंच गई. देखते ही देखते भरको गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. काफी संख्या में पुलिस बलों को देख बालू माफिया तथा उनके गुर्गे फरार हो गये. बांका एसडीपीओ विपिन बिहारी के निर्देश पर थानाध्यक्ष ने दोनों ट्रैक्टर को जब्त कर पुलिस अभिरक्षा में थाना परिसर लाया. 

मौके पर बांका एसडीपीओ ने बताया कि बालू लदी एक ट्रैक्टर तथा कचमिट्टी बालू लदी एक ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है. खनन पदाधिकारी को सुचना दिया गया है. जांच के बाद दोनों ट्रैक्टर पर कार्यवाही की जायेगी. उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान बालू माफियाओं तथा पुलिस के बीच हल्की सी झड़प हुई थी. अन्य पुलिस कर्मियों की मदद से स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है. थानाध्यक्ष को पथराव करने वाले लोगों को चिह्नित करते हुए आगे की कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. 

(Report-Birendra)
   
 

Read More
{}{}