trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01980886
Home >>Bihar Jharkhand Crime

Bihar News: सहरसा में बड़े भाई ने छोटे को मारा चाकू, समस्तीपुर में जमीनी विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या

Bihar Crime News: बिहार के लिए रविवार (26 नवंबर) का दिन घटनाओं का दिन साबित हुआ. प्रदेश में कई अपराधिक घटनाएं घटित हुईं. कई जगहों पर रिश्तों की मर्यादा भी तार-तार हो गई. 

Advertisement
प्रतीकात्मक तस्वीर
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 27, 2023, 02:33 PM IST

Bihar Crime News: बिहार में पिछले कुछ दिनों से अपराधियों के हौंसले काफी बढ़े हुए नजर आ रहे हैं. सहरसा में तो रिश्तों का बंधन ही टूट गया. यहां घरेलू विवाद में बड़े भाई ने अपने ही छोटे भाई को ताबड़तोड़ चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया है. घटना बसनही थाना क्षेत्र के सुथनिया गांव की है. घटना के बाद आनन-फानन में घायल युवक को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पीड़ित युवक का नाम विशाल कुमार बताया जाता है. 

घटना के सम्बंध में बताया जा रहा है कि पीड़ित युवक विशाल कुमार की मां और बहन के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो रहा था. इस दौरान युवक विशाल कुमार बीच बचाव कर झगड़ा शांत कराने की कोशिश कर रहा था. इस बीच उसके बड़े भाई विकास कुमार ने उस पर चाकू से हमला कर दिया. युवक के पंजरे और जांघ में चाकू मारा गया है, जिससे वो गम्भीर रूप से जख्मी हो गया है. इधर घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

ये भी पढ़ें- Bhagalpur News: भागलपुर में ईदगाह में मनाया गया जन्मदिन, JDU नेता भी रहा मौजूद, बर्थडे ब्वॉय गिरफ्तार

दूसरी ओर समस्तीपुर में महज तीन कट्ठा जमीन के विवाद को लेकर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना उजियारपुर थाना क्षेत्र के पचपैका का गांव की है. मृतक युवक की पहचान धनेश्वर प्रसाद महतो के पुत्र सोनू कुमार के रूप में हुई है. घटना के संबंध में मृतक के परिजनों ने बताया कि तीन कट्ठा जमीन को लेकर वर्षों से विवाद चल रहा था. इसी जमीन को लेकर 1982 में भी एक हत्या हुई थी. इसके बाद मामला थोड़ा ठंडा पड़ गया था. लेकिन अब फिर से जमीन के कारण खून बहने लगा.

ये भी पढ़ें- Lakhisarai Firing: लखीसराय गोलीकांड में 7 दिन बाद भी आरोपी का सुराग नहीं, पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल

16 नवंबर को भी लड़ाई हुई थी. आरोपियों ने मृतक के भाई से मारपीट की थी, जिसकी पुलिस में शिकायत भी दर्ज की गई थी. लेकिन पुलिस ने मामले पर संजीदगी नहीं दिखाई. मृतक के परिजनों का आरोप है कि जिस वक्त यह घटना हुई थी, महज 50 फीट की दूरी पर उजियारपुर थाने की पुलिस मौजूद थी. वहीं नवादा में सोए अवस्था में एक युवक को गोली मारकर घायल कर दिया गया है. घटना को अंजाम देने वाला गांव का दामाद बताया जा रहा है. आरोपी ने 7 महीने पहले ही गांव की एक लड़की के साथ अंतरजातीय विवाह किया था. 

Read More
{}{}