trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01868660
Home >>Bihar Jharkhand Crime

Jharkhand Dengue: झारखंड में तेजी से फैल रहा डेंगू, अब तक 302 संदिग्ध मरीज मिले

Jharkhand Dengue: झारखंज में डेंगू के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. राज्य सबसे बड़े सरकार अस्पताल में हर दिन डेंगू और चिकनगुनिया के मरीज इलाज कराने आ रहे हैं. सरकार सभी लोगों सतर्क रहने की सलाह दी है.

Advertisement
Jharkhand Dengue: झारखंड में तेजी से फैल रहा डेंगू, अब तक 302 संदिग्ध मरीज मिले
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 12, 2023, 11:20 PM IST

रांची: Jharkhand Dengue: झारखंड में इन दिनों मच्छरजनित बीमारियां तेजी से पांव फैला रही है. राज्य में हर दिन डेंगू और चिकनगुनिया के नए मामले के सामने आ रहे है. इनके आंकड़े में हर दिन बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. राज्य के जिला अस्पतालों और राजधानी रांची के रिम्स में हर दिन डेंगू और चिकनगुनिया के मरीज इलाज कराने आ रहे हैं. अब तक के आंकड़े की अगर बात करें तो राज्य में डेंगू से ग्रसित 30 मामले सामने आए हैं. जबकि चिकनगुनिया से प्रभावित 20 मामले सामने आए हैं. फिलहाल सभी का इलाज अस्पताल में इलाज जारी है.

सोमवार तक राज्य भर में डेंगू के मामलों की अगर बात करें तो डेंगू के 302 संदिग्ध मरीज मिले हैं. इनमें 294 लोगों की अब तक जांच हुई है. जांच के बाद 30 लोगों के डेंगू संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. पूर्वी सिंहभूम जिले में डेंगू के 109 संदिग्ध मरीज मिले हैं. इनमें डेंगू के आठ मरीजों की पुष्टि हुई है. वहीं संथाल परगना के दुमका में 21 संदिग्ध मरीज मिले लेकिन यहां एक भी डेंगू मरीज नहीं मिला है.

राजधानी रांची में भी मच्छरजनित बीमारी डेंगू के मरीजों की पुष्टि हुई है. सभी का फिलहाल रिम्स के इलाज चल रहा है. बता दें कि रांची में 95 संदिग्ध डेंगू मरीजों की जांच हुई थी. इनमें से 11 लोगों में डेंगू संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहीं सरायकेला में 20 और साहिबगंज में 12 डेंगू के संदिग्ध मरीज पाए गए थे. राजधानी रांची के अलवा रामगढ़ जिले में भी 5डेंगू के संदिग्ध मरीज हैं. वहीं राज्य के अन्य जिले की अगर बात करें तो दुमका में 21, हजारीबाग में 13, देवघर में सात, धनबाद में 12, कोडरमा में दो, गढ़वा में तीन, पलामू में दो डेंगू के संदिग्ध मरीज मिले हैं.

ये भी पढ़ें- Rishabh Pant: वर्ल्ड कप से पहले ऋषभ पंत फिट हो जाएंगे! पोस्ट शेयर कर कहा- जहां डर...

Read More
{}{}