trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01282591
Home >>Bihar Jharkhand Crime

मेले में पहुंचे अपराधियों ने की लूटपाट, एक्शन में आई पुलिस, किया एक को गिरफ्तार

  झारखंड के गुमला से खबर आ रही है जहां रंगदारी वसूलने आए अपराधियों को 24 घंटे के भीतर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 31, 2022, 10:03 PM IST

गुमला :  झारखंड के गुमला से खबर आ रही है जहां रंगदारी वसूलने आए अपराधियों को 24 घंटे के भीतर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि घाघरा थाना में प्रेस कॉफ्रेंस आयोजित कर एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने बताया कि देवाकी बाबाधाम में लगे श्रावणी मेले में ब्रेक डांस झूला कर्मी नवल किशोर के साथ मारपीट कर मोबाइल लूटने के एक आरोपी उमेश उरांव उम्र 24 वर्ष ग्राम देवाकी कुसुम टोली को पुलिस ने गिरफ्तार कर गुमला जेल भेज दिया. 

क्या था मामला 
एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने बताया कि बीते शुक्रवार की रात लगभग 11:30 बजे देवाकी बाबाधाम में लगे श्रावणी मेले में झूला कर्मियों के तंबू में घुसकर अज्ञात अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर ब्रेक डांस झूलाकर्मी नवल किशोर के साथ मारपीट कर ओप्पो कंपनी का एक मोबाइल लूट लिया. इसी बीच शोरगुल सुनकर मेले में आए अन्य कर्मी पहुंचे जिसके बाद अज्ञात अपराधियों एवं झूले के कर्मियों के साथ झड़प हुई जिसमें मेले के कर्मियों द्वारा अपराधियों द्वारा लाए गए एक राइफल को छीन लिया गया. 

ये भी पढ़ें- झारखंड के 3 कांग्रेस विधायकों को 10 दिनों के लिए पुलिस रिमांड में भेजा गया, हावड़ा जिला अदालत ने जारी किया आदेश

इस सब के बीच अपराधी अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से अपने मोटरसाइकिल से भाग गए.  इस संबंध में घाघरा थाना में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया. इसके बाद पुलिस अधीक्षक गुमला के निर्देशानुसार अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गुमला के नेतृत्व में टीम का गठन कर इस कांड की जांच शुरू की गई. जिसमें गुप्त सूचना के आधार पर ग्राम देवाकी कुसुम टोली के एक अभियुक्त उमेश उरांव को गिरफ्तार किया गया है. उक्त अभियुक्त ने अपना अपराध स्वीकार किया एवं अपराध में शामिल अपने सहयोगियों के बारे में बताया.  स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर घटना में प्रयोग किया गया मोटरसाइकिल बरामद किया गया है तथा अन्य दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु छापेमारी की जा रही है. पुलिस ने इस घटना में उपयोग किया गया एक टूटा राइफल एक हीरो स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिल भी बरामद किया है. 

Read More
{}{}