trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01794598
Home >>Bihar Jharkhand Crime

Muzaffarpur: कोयला चोरी रोकने गए CISF जवानों से भिड़े ग्रामीण, बवाल में दोनों पक्षों से कई घायल

जानकारी के मुताबिक, ग्रामीणों ने लाठी-डंडों के साथ CISF जवानों पर हमला कर दिया. उन्होंने CISF जवानों पर पथराव भी किया. जिसपर CISF जवानों को जवाबी कार्रवाई में फायरिंग करनी पड़ी. इस घटना में दोनों पक्षों के कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. 

Advertisement
K Raj Mishra|Updated: Jul 25, 2023, 08:05 AM IST

Muzaffarpur News: बिहार के मुजफ्फरपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां कांटी थाना क्षेत्र के श्रीसिया रेलवे गुमटी के पास सोमवार (24 जुलाई) की देररात को कोयला चोरी रोकने के लिए आए CISF जवानों से ग्रामीणों की हिंसक झड़प हो गई. जानकारी के मुताबिक, ग्रामीणों ने लाठी-डंडों के साथ CISF जवानों पर हमला कर दिया. उन्होंने CISF जवानों पर पथराव भी किया. जिसपर CISF जवानों को जवाबी कार्रवाई में फायरिंग करनी पड़ी. इस घटना में दोनों पक्षों के कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. 

जानकारी के मुताबिक, CISF जवानों द्वारा करीब 12 राउंड फायरिंग करने के बाद ग्रामीण वहां से भागे. इस हमले में सीआइएसएफ के 5 जवान घायल बताए जा रहे हैं. इनमें 2 जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं इस घटना में कई ग्रामीणों के भी चोटिल होने की सूचना है. घटना में घायल CISF जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं ग्रामीण भी चोरी-छिपे अपना इलाज करवा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- शराब तस्कर को छुड़ाने के लिए ग्रामीणों ने पुलिस पर किया हमला, फिर हुआ कुछ ऐसा

जानकारी के मुताबिक, सोमवार (24 जुलाई) की रात करीब 9 बजे थर्मल के CISF जवानों का गश्ती दल दो गाड़ियों से कपरपुरा स्टेशन के लिए निकला था. यहां कोयले की रैक आने वाली थी. बताया जा रहा है कि CISF की टीम को श्रीसिया रेलवे गुमटी के पास सुनसान रास्ते कुछ लोग दिखाई दिए. CISF जवान उनसे पूछताछ करने लगे, जिस पर वो भड़क गए और उन्होंने शोर मचा दिया. इस पर अन्य ग्रामीण भी वहां पहुंच गए और उन्होंने CISF टीम पर पथराव कर दिया. वहीं इस घटना पर सफाई देते हुए ग्रामीणों ने बताया कि वे खेत से लौट रहे हैं, लेकिन उनकी बातों को अनसुना कर सीआइएसएफ के जवानों ने जमकर पिटाई की.

ये भी पढ़ें- प्यार की ये कैसी सजा? मां ने बेटों संग की बेटी की हत्या, घर में दफनाया शव

ग्रामीणों के मुताबिक, इस दौरान एक जवान ने ग्रामीणों को भयभीत करने के लिए हवाई फायरिंग भी कर दी. इसके बाद भीड़ उग्र हो गई और भीड़ ने पथराव कर दिया. ग्रामीणों ने पत्थरबाजी के साथ CISF जवानों को लाठी-डंडे से दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. उन्होंने CISF के गश्ती दल के वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके बाद CISF जवानों ने भी फायरिंग खोल दी. CISF जवानों ने करीब 12  राउंड हवाई फायरिंग की. तब कहीं जाकर ग्रामीण वहां से भागे. अब स्थानीय पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है. 

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1793830","source":"Bureau","author":"","title":"Darbhanga में श्मशान भूमि को लेकर दो समुदायों के बीच बवाल, दोनों पक्ष भिड़े","timestamp":"2023-07-24 16:51:54","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

दरभंगा में श्मशान में शव जलाने को लेकर हंगामा हुआ है. लगभग 6 घंटे से ज्यादा समय तक हंगामा चला. शव जलाने की जगह को लेकर विवाद बढ़ा. शमशान की जमीन को लेकर दो समुदाय के लोग आपस में भीड़ गए. दोनों पक्षों में नोकझोंक होने लगी. लोगों ने प्रशासन और कई लोगों की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. एक घर को आग के हवाले कर दिया. 200 से ज्यादा दंगाई थे. एक समुदाय के घरों पर हमला किया. डीएम राजीव रोशन, एसपी अवकाश कुमार, सिटी एसपी सागर कुमार, सदर डीएसपी अमित कुमार और बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचे.

\n","playTime":"PT2M24S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/BIHAR_JHARKHAND/DBG_Vivad.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/bihar-jharkhand/video/two-communities-fight-over-cremation-ground-in-darbhanga-both-sides-clashed/1793830","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2023/07/24/1983253-darbhangakhabarnews.png?itok=BKv7GJTD","section_url":""}
{}