trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01761283
Home >>Bihar Jharkhand Crime

Bihar Crime: शिवहर में बैंक लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, महिला सहित 7 गिरफ्तार, जानिए वारदात की पूरी कहानी

पुलिस ने इस लूटकांड के महज 9वें दिन सात लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के पास से लूट के 1 लाख 98 हजार 500 रूपये के अलावा भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद हुए हैं.

Advertisement
K Raj Mishra|Updated: Jul 01, 2023, 07:11 AM IST

Bihar Crime News: बिहार के शिवहर के पिपराही थाना क्षेत्र के अंबाकला गांव में स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में हुए लूटकांड में पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस ने इस केस में एक महिला समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से लूट का 1 लाख 98 हजार 500 रूपये के आलावा एक पिस्टल, 3 कट्टा, 15 जिंदा कारतूस, 10 मोबाइल, 1 चार्जर, घटना में प्रयुक्त कपड़ा, चप्पल, बैग, एक बाइक एवं एक हेलमेट बरामद हुआ है. एसपी अनंत कुमार राय ने शुक्रवार (30 जून) को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस लूटकांड का खुलासा किया. बता दें कि 22 जून को आरोपियों ने बैंक ऑफ बड़ौदा के अंबाकला शाखा से 27.60 लाख लूट की घटना को अंजाम दिया था. 

 

एसपी ने बताया कि इस बैंक लूटकांड में शामिल जिन 7 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें जिले का टॉप-10 कुख्यात अपराधी मुनचुन पासवान भी शामिल है. मुनचुन पासवान, जोकि श्यामपुर भटहा थाना क्षेत्र के श्यामपुर भटहा गांव का निवासी है. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपियों को धर दबोचने में कामयाबी हासिल हुई है. एसपी के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज के जरिए 48 घंटे के अंदर अपराधियों की पहचान कर ली गई थी. पुलिस की विभिन्न टीमों ने अपराधियों के संभावित ठिकानों पर लगातार सघन छापेमारी कर रही थीं.

ये भी पढ़ें- समस्तीपुर पुलिस का अमानवीय चेहरा आया सामने, युवक की बेरहमी से पिटाई कर चटवाया थूक

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में मुनचुन पासवान और धीरज कुमार के अलावा रौशन कुमार, राजा पटेल, करण राम शामिल है. शिवहर नगर थाना के चमनपुर निवासी महादेव साह के पुत्र नन्कु साह को भी लूट के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. लूटकांड में शामिल अपराधियों को मधुबनी जिला के भारत नेपाल बॉर्डर स्थित पिपरौन राजधार से गिरफ्तार किया गया है. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार सभी छह अपराधियों से अलग-अलग पूछताछ की गई है. जिला के टॉप-10 कुख्यात अपराधी मुनचुन पासवान ने ही बैंक लूट की योजना बनाई थी. बैंक लूटने के बाद सभी अपराधी दो बाइक से फरार हो गए थे. एसपी ने बताया कि बैंक से 26.03 लाख रुपये की लूट हुई थी, जिसमें से 1 लाख 98 हजार 500 रुपये बरामद किया गया है. नोट की पहचान बैंक कर्मियों ने की है.

ये भी पढ़ें- बिहार में बेखौफ मनचले, डर दिखाकर लड़की के साथ तमंचे पर डिस्को, वीडियो वायरल

उन्होंने कहा कि बाकी बची हुई रकम को भी रिकवर कर लिया जाएगा. बता दें कि बैंक लूट की यह पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई थी. सीसीटीवी फुटेज के अनुसार, 5 की संख्या में हथियार लेकर बदमाश बैंक पहुंचे थे. झोले और बैग में रुपये भरकर ले गए थे. लूट के दौरान एक बदमाश तो अपने पैंट के अंदर रुपये डालने में लगा था. गार्ड के द्वारा विरोध करने पर अपराधियों ने उसे भी गोली मार दी थी, जिसमें वो घायल हो गया था. 

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1759342","source":"Bureau","author":"","title":"Video: पूर्व मुखिया के समर्थकों की तालिबानी कार्रवाई, अपहरण कर की युवक की पिटाई","timestamp":"2023-06-29 15:40:53","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

मोतिहारी के एक पूर्व मुखिया के समर्थकों द्वारा तालिबानी सजा देने का वीडियो वायरल हुआ है. मामले में कल्याणपुर थाना में एफआईआर दर्ज हो गया है. मामला पीपरा थाना के सागर पंचायत के पूर्व और वर्तमान मुखिया के बीच के बर्चस्व को लेकर हुए तालिबानी करवाई का है. घटना के बाबत बताया जाता है कि पीड़ित कल्याणपुर का है जो की वर्तमान मुखिया का समर्थक है. पीड़ित ने पूर्व मुखिया को गाली दिया था. जिसकी जानकारी जब पूर्व मुखिया को लगी तो आरोप है कि उनका बेटा अपने समर्थकों के साथ पीड़ित युवक को कल्याणपुर से अपहरण कर स्कोर्पियो में बैठकर अपने पंचायत पीपरा थाना के सागर पंचायत में लेता आया. फिर युवकों ने ना सिर्फ बेरहमी से पिटाई की बल्कि उसके सर का बाल का आधा मुंडन कर के थूक चटवाया गया. युवकों ने पिटाई करने के बाद अपने पांव पर थूक फेंकर कई बार थूक चटवाया. जैसे दबंगो को ना तो कानून का कोई डर है और ना ही खुदा का कोई खौफ. हद तो यह भी है इन तमाम तालिबानी कारवाई को सोशल मीडिया पर लाइव भी किया गया जो अब वायरल हो गया है. पूरे मामले पर सागर पंचायत के मुखिया ने फोन पर इस घटना को इंसानियत को सर्मशार करने वाली घटना बताया है. घटना के आरोपी पूर्व मुखिया के मोबाइल पर सम्पर्क नही हो सका है. लेकिन ज़ी न्यूज़ इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

\n","playTime":"PT1M20S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/BIHAR_JHARKHAND/2906ZBJ_MOTI_TALIBAN.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/bihar-jharkhand/video/video-of-taliban-action-in-motihari-by-former-mukhiya-supporters-kidnapped-and-beating-a-young-man/1759342","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2023/06/29/1918879-viralvideo.jpg?itok=g4B5gpt-","section_url":""}
{}