trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01784323
Home >>Bihar Jharkhand Crime

Jamui: जमुई में कांवड़ियों के भेष में शराब तस्कर गिरफ्तार, 84 लीटर दारू जब्त

जानकारी के मुताबिक, पुलिस टीम ने चकाई और बामदह चेकपोस्ट से शराब के नशे में 13 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये सभी कांवड़ियों के भेष में थे और देवघर से पूजा कर लौट रहे थे. 

Advertisement
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 18, 2023, 06:27 AM IST

Jamui News: बिहार के जमुई से पुलिस ने 13 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 84 लीटर शराब पकड़ी गई है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 मोटरसाइकिलें भी जब्त की हैं. खास बात ये है कि ये आरोपी कांवड़ियों के भेष में शराब लेकर जा रहे थे. उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर सभी को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, पुलिस टीम ने चकाई और बामदह चेकपोस्ट से शराब के नशे में 13 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये सभी कांवड़ियों के भेष में थे और देवघर से पूजा कर लौट रहे थे. 

दूसरी ओर उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर जमुई के अलग-अलग जगहों से छापेमारी कर 3 बाइक के साथ 4 तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार तस्करों की पहचान लछुआड़ थाना क्षेत्र के बालडा गांव निवासी महेश पासवान,टाउन थाना क्षेत्र के गरसंडा गांव निवासी सोनू कुमार,झाझा थाना क्षेत्र के दिघरा गांव निवासी धर्मेन्द्र कुमार और चिक्कू कुमार के रूप में हुई है. शराबियों में बड़ी संख्या में कांवड़िए भी शामिल थे.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Bokaro Rape Case: 3 नाबालिग दरिंदे और घर में अकेली एक मासूम लड़की, किया घर में घुसकर गैंगरेप

पुलिस ने सोमवार (17 जुलाई) की दोपहर को सभी को कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने कांवड़ियों को शराब पीने के जुर्म में जुर्माना लगाकर छोड़ दिया.  जबकि चारों तस्कर को कोर्ट के आदेश के बाद जेल भेज दिया गया है. इससे पहले भी पुलिस ने ऐसे ही 5 नकली कांवड़ियों को गिरफ्तार किया था. ये लोग देवघर से वापस लौटते वक्त अपने साथ छिपाकर शराब ला रहे थे. इनको गोविंदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गोविंदपुर उत्पाद चेक पोस्ट पर गिरफ्तार किया गया था.

रिपोर्ट- अभिषेक निरला

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1784134","source":"Bureau","author":"","title":"Japan Kanwar Yatra Video: जापान की राजधानी टोक्यो में सैकड़ों शिवभक्तों ने निकाली कांवर यात्रा","timestamp":"2023-07-17 21:22:01","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

Japan Kanwar Yatra Video: सावन का पावन महीना चल रहा है. अलग अलग राज्य में बड़ी संख्या में सावन के महीने में शिव भक्त भगवान भोलेनाथ की आराधना करते हैं और जल चढ़ाते हैं. लेकिन भारत से बाहर पहली बार सात समंदर पार सावन में भगवान भोले नाथ को जल चढ़ाने के लिए जापान की राजधानी टोक्यो में कांवड़ यात्रा निकाली गई है. बिहार-झारखंड एसोसिएशन ऑफ जापान के द्वारा इसका आयोजन किया गया. इस यात्रा में भारत, म्यांमार, बांग्लादेश, श्रीलंका और नेपाल के हिंदू शिरकत कर रहे हैं. इस कांवड़ यात्रा के लिए गंगा जल खास तौर पर बिहार के सुल्तानगंज से मंगवाया गया है. इसकी जानकारी आनंद विजय सिंह ने दी. यात्रा की शुरुआत श्री राधा कृष्णा टेम्पल, फ़ुनाबोरी टोक्यो से विधिवत पूजा करके साइतामा स्थित शिव मंदिर के लिए निकली, जहां विधिवत जलाभिषेक महादेव का किया जाएगा. फुनाबोरी टोक्यो से शिव मंदिर की 82 किलोमीटर लंबी दूरी कांवरिया आंशिक रूप से वाहन और कुछ दूरी पैदल चलकर तय करेंगे. स्थानीय प्रशासन की मदद से इस यात्रा का रूट तय किया गया है. उन्होंने बताया कि जलाभिषेक और हवन के बाद सभी श्रद्धालुओं के लिए महाप्रसाद की व्यवस्था शिव मंदिर साइतामा में किया गया है. इसमें तकरीबन पांच सौ श्रद्धालुओं के शामिल हो सकते हैं.

\n","playTime":"PT2M","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/BIHAR_JHARKHAND/1707_Kawad_Yatra_Japan.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/bihar-jharkhand/video/hundreds-of-shiva-devotees-took-out-kanwar-yatra-in-japan-capital-tokyo-watch-video/1784134","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2023/07/17/00000003_216.jpg?itok=DLgwmzre","section_url":""}
{}