trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01339274
Home >>Bihar Jharkhand Crime

बिहार: रेल टिकटों की कालाबाजारी करने वालों 60 दलाल गिरफ्तार, ऐसे करते थे खेल

पूर्व मधु रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने मगलवार को बताया कि सोमवार को चलाए गए अभियान में रेल टिकट दलाली के कुल 55 मामले दर्ज करते हुए 60 टिकट दलालो को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध कानूनी कारवाई की गई.

Advertisement
उन टिकट दलालों से लाखों रुपए के टिकट भी जब्त किए गए.
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 06, 2022, 10:07 PM IST

हाजीपुर: रेल टिकटों की कालाबाजारी व टिकट दलालों के विरूद्ध पूर्व मध्य रेल द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में रेल सुरक्षा बल द्वारा पूर्व मध्य रेल क्षेत्र में सोमवार को रेल टिकटों की कालाबाजारी में लिप्त टिकट दलालों एवं आईआरसीटीसी (IRCTC) के एजेन्टों व ट्रेवल एजेंसी के विरूद्व विशेष छापामारी अभियान चलाया गया. इस अभियान के दौरान 60 टिकट दलालों को गिरफ्तार किया गया.

पूर्व मधु रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने मगलवार को बताया कि सोमवार को चलाए गए अभियान में रेल टिकट दलाली के कुल 55 मामले दर्ज करते हुए 60 टिकट दलालो को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध कानूनी कारवाई की गई. इस दौरान उन टिकट दलालों से लाखों रुपए के टिकट भी जब्त किए गए.

उन्होंने बताया कि विशेष छापेमारी में दानापुर मंडल में 13 मामले दर्ज किए गए जिसमें 17 टिकट दलाल को गिरफ्तार किया गया. इसी तरह पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल में 9 मामलों में 9 लोग एवं धनबाद मंडल में 7 मामले दर्ज किए गए तथा 8 टिकट दलाल को हिरासत में लिया गया.

इसी क्रम में सोनपुर एवं समस्तीपुर मंडल में रेल टिकट दलाली के क्रमश: 16 एवं 10 मामले पकड़ में आए जिसमें सोनपुर मंडल में 16 तथा समस्तीपुर मंडल में 10 टिकट दलालों को गिरफ्तार कर उनपर कानूनी कार्रवाई की गयी.

गिरफ्तार टिकट दलालों में 16 लोग आईआरसीटीसी के अधिकृत एजेन्ट पाए गए है. उन्होंने बताया कि पूर्व मध्य रेल के रेल सुरक्षा बल द्वारा यह अभियान आगे भी जारी रहेगा.

(आईएएनएस)

Read More
{}{}