Home >>Bihar Jharkhand Crime

Ranchi News: 114 ATM कार्ड, 26 मोबाइल…, भारत-पाक मैच से पहले रांची में सट्टेबाजी गिरोह का पर्दाफाश

Ranchi News: रांची पुलिस को आज सट्टेबाजी गिरोह के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने गैंग में शामिल 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
रांची पुलिस
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 08, 2024, 10:50 PM IST

रांची: रांची पुलिस ने आईपीएल और टी-20 वर्ल्ड कप के मैचों, टीमों और खिलाड़ियों पर बड़े पैमाने पर अवैध तरीके से ऑनलाइन सट्टेबाजी का नेटवर्क चला रहे गैंग का पर्दाफाश किया है. रांची के एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि गैंग के आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. गैंग के लोगों ने रांची के बरियातू थाना क्षेत्र के ईशा अपार्टमेंट और जय जगन्नाथ अपार्टमेंट में किराए पर फ्लैट ले रखा था. आरोपी यहां से ही सट्टेबाजी का संचालन कर रहे थे.

पुलिस ने सबसे पहले मोरहाबादी मैदान के पास रजिस्ट्री ऑफिस के नजदीक एक युवक दीपक टंडन को एक अवैध पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया. उसके पास से 13 एटीएम कार्ड बरामद हुए. उससे पूछताछ के बाद इस पूरे नेटवर्क का खुलासा हुआ. इसके बाद एक-एक करके सात अन्य युवक गिरफ्तार किए गए. इनके पास से नगद रुपए के अलावा विभिन्न बैंकों के कुल 114 एटीएम कार्ड, 12 बैंक पासबुक, एक स्वैपिंग मशीन, विभिन्न बैंकों के दर्जनों चेक, कलर प्रिंटिंग मशीन, कई आधार कार्ड, 26 मोबाइल, 12 सिम कार्ड समेत कार, दो टू व्हीलर वाहन, ज्वेलरी सहित कई सामान बरामद किए गए हैं.

दोनों ठिकानों से शराब की करीब 200 खाली बॉटल्स भी बरामद की गई. इस गिरोह के ज्यादातर सदस्य बोकारो और रामगढ़ जिलों के रहने वाले हैं. इस गैंग के खुलासे में रांची सिटी एसपी और सिटी डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम की अहम भूमिका रही. इस गिरोह के किंगपिन के रूप में दीपक टंडन और शुभम कुमार की पहचान की गई है. गिरोह से जुड़े बाकी लोग 25 से 30 हजार की सैलरी पर सट्टेबाजी के नेटवर्क के संचालन में मदद कर रहे थे. ये लोग स्टार एक्सचेंज और लोटस-999 जैसे ऐप के माध्यम से पूरा नेटवर्क संचालित कर रहे थे.

अनुमान है कि आईपीएल से लेकर टी-20 के वर्ल्ड कप में इस गिरोह ने करोड़ों रुपये की सट्टेबाजी की है. पुलिस उन लोगों के बारे में भी पता लगा रही है, जिनके एटीएम कार्ड, पासबुक और चेकबुक बरामद किए गए हैं.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- पटखनी खाकर हताश हुए 'बयानवीर शहजादे', विजय सिन्हा ने तेजस्वी पर कसा तंज

 

{}{}