trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02019821
Home >>Bihar Jharkhand Crime

Begusarai Crime: बेगूसराय में दरोगा की हत्या पर गिरिराज ने सीएम को घेरा, कहा- 'नीतीश कुमार अपनी जिद छोड़ें'

Begusarai Crime News: बेगूसराय में बीती रात शराब माफिया के द्वारा कार से सब इंस्पेक्टर खामस चौधरी को रौंद दिया. जिससे पुल के नीचे गिरने के बाद एसआई खामस चौधरी की मौत हो गई. जबकि इस हादसे में एक होमगार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया. इस हादसे पर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है.

Advertisement
Begusarai Crime: बेगूसराय में दरोगा की हत्या पर गिरिराज ने सीएम को घेरा, कहा- 'नीतीश कुमार अपनी जिद छोड़ें'
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 20, 2023, 12:29 PM IST

बेगूसरायः Begusarai Crime News: बिहार के बेगूसराय में बीती रात शराब माफिया के द्वारा कार से सब इंस्पेक्टर खामस चौधरी को रौंद दिया. जिससे पुल के नीचे गिरने के बाद एसआई खामस चौधरी की मौत हो गई. जबकि इस हादसे में एक होमगार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया. इस हादसे के बाद से बिहार में राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है. दरोगा की हत्या के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, कांग्रेस के एमएलसी समीर सिंह, आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता शक्ति यादव, सीपीआई एमएलसी संजय सिंह ने बयानबाजी शुरू कर दी है. 

'नीतीश कुमार अपनी जिद छोड़ें'
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगूसराय की घटना पर कहा कि शराबबंदी की गलत नीतियों के कारण, नीतीश कुमार की जिद के कारण हजारों की संख्या में लोगों को जेल जाना पड़ा. जिसमें कई बेगुनाहों को भी जेल जाना पड़ा. कई लोगों की शराब माफियाओं ने हत्या कर दी. दरअसल, बेगूसराय में जिस तर्ज पर बेखौफ शराब माफिया ने पुलिस के सब इंस्पेक्टर को रोंद दिया है. उसे सूबे में कानून व्यवस्था पर कई सवाल खड़े होते हैं. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि जिस पुलिस पदाधिकारी की हत्या हुई है. उसके लिए कहीं ना कहीं जिम्मेदार राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं. नीतीश कुमार को अपनी जिद छोड़कर शराबबंदी के कानून पर पुनर्विचार करना चाहिए और सर्वदलीय बैठक करने की जरूरत है.

'बेगूसराय की घटना बेहद दुखद'
कांग्रेस के एमएलसी समीर सिंह ने बेगूसराय की घटना को दुखद बताया और कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का यह ड्रीम प्रोजेक्ट है. शराबबंदी से महिलाओं के बीच में उत्साह है, लेकिन इन दोनों शराब माफियाओं का मनोबल बिहार में बहुत तेजी से बढ़ रहा है. राजधानी पटना में भी शराब की सप्लाई हो रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुद समीक्षा करनी चाहिए और ऐसे माफियाओं पर कार्रवाई शीघ्र करनी चाहिए. अन्यथा उनका सपना जो है बिहार को शराब मुक्त बनाने का वह अधूरा रह जाएगा. 

'कानून से नहीं हो सकता कंप्रोमाइज'
आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि बेगूसराय की घटना पूरी तरह से चिंता का विषय है. शासन और बर्दाश्त करने की कोई गुंजाइश नहीं छोड़ेगी. कोई भी हो पूरे तौर पर गिरोह को खंगाल कर जेल के सलाखों में डाला जाएगा. इसी तरह से जो भी लोग शामिल हैं सब की सूची बनाई जाएगी और ऐसे काम करने वालों को कठोर से कठोर सजा दी जाएगी. कानून से कंप्रोमाइज नहीं हो सकता. कानून के राज पर कोई ठप्पा लगाने की कोशिश करेगा तो कानून कठोरता से कार्रवाई करेगी. पुलिस पदाधिकारी घटना पर पैनी नजर बनाए हुए हैं. पूरी घटनाक्रम की जांच होगी और कार्रवाई भी होगी. 

'अपराधी को प्रशासन छोड़ेगा नहीं'
सीपीआई एमएलसी संजय सिंह ने कहा कि शराबबंदी जब से लागू हुई है. गैर कानूनी काम करने वाला कितना भी प्रशासन कितना भी सजग रहे. तब भी एक दो घटनाएं हो जाती है. शराबबंदी से लाभ है. मुख्यमंत्री की बड़ी सोच शराबबंदी दरोगा की हत्या करने वाला जो भी अपराधी है. वह पकड़ा जाएगा प्रशासन छोड़ेगा नहीं.

इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव

यह भी पढ़ें- Begusarai: बेगूसराय में शराब माफियाओं के हौसले बुलंद, पुलिस पर ही किया हमला, एक दरोगा की मौत

Read More
{}{}